जस्सल में वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन, नशे के खिलाफ खेले युवा


करसोग। करसोग में नशे जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ फिट इंडिया हिट इंडिया के तहत जस्सल के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। युवक मंडल सांविधार की ओर से आयोजित करवाई गई इस प्रतियोगिता में क्षेत्र की 10 टीमों ने भाग लिया। जिसमें फाइनल मुकाबले में जस्सल की टीम ने सांविधार को हराकर प्रतियोगिता अपने नाम की। कोरोना काल में युवाओं को शारीरिक श्रम से फिट रखने के लिए आयोजित वॉलीबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ स्थानीय स्कूल के अध्यापक सोमप्रकाश शर्मा ने किया। वहीं प्रतियोगिता के समापन अवसर पर घनश्याम शर्मा ने बतौर मुख्यथिति शिरकत की। वॉलीबाल प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए स्थानीय जनता ने भी भरपूर सहयोग दिया। इस अवसर पर युवाओं को शारीरिक परिश्रम से निरोग रहने और समाज को खोखला कर रही नशे की लत से दूर रहने का संदेश दिया गया। खासकर कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में युवा खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर इस महामारी से बच सकते हैं। इसके अतिरिक्त युवाओं को योग से निरोग रहने के भी टिप्स दिए गए। योग से कोरोना जैसी जानलेवा महामारी को खत्म किया जा सकता है। इसलिए युवाओं को योग को अपनी दिनचर्या में शामिल कर दिन की शुरुआत करनी चाहिए। तभी युवा ऊर्जावान बनकर देश को स्वस्थ रखने में अपना सहयोग दे सकेंगे।

उपमंडल में जारी रहेगा अभियान:
सांविधार युवक मंडल का नशे के खिलाफ अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। युवाओं को शारीरिक परिश्रम वाली खेलों के प्रति आकर्षित करने के लिए उपमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। जिसमें युवाओं को नशे से दूर रहने और योग को दिनचर्या में शामिल करने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। इससे पहले युवक मंडल ने हाल ही में साहज में भी वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन करवा चुका है। जस्सल में आयोजित वॉलीबाल प्रतियोगिता के सफल आयोजन में सांविधार युवक मंडल के धर्मेंद्र उमेश कुमार, कुलभूषण ,हुताशनव व प्रवीण पंकज का योगदान सहरानीय रहा।

सांविधार युवक मंडल प्रधान राजेश शर्मा ने बताया कि फिट इंडिया हिट इंडिया के तहत युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर युवाओं को योग से निरोग रहने और खेलों से कोरोना को हराने के भी संदेश दिया गया। उन्होंने कहा कि वॉलीबाल प्रतियोगिता में जस्सल की टीम पहले स्थान पर रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *