नेहरू युवा केन्द्र ने किया महात्मा गांधी की शिक्षाओं पर प्रतियोगिताओं का आयोजन

शिमला। महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित सप्ताह के अंतर्गत की जा रही गतिविधियों के तहत आज नेहरू युवा केन्द्र द्वारा जिला के विभिन्न खण्डों में वर्चुअल एवं क्षेत्रों में जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आजादी के उल्लेखनीय योगदान तथा उनके जीवन दर्शन व शिक्षाओं पर भाषण एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता तथा प्रश्न उत्तर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।
नेहरू युवा केन्द्र के प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल एवं व्यक्तिगत तौर पर क्षेत्र में जाकर किया गया। उन्होंने बताया कि जिले भर में आयोजित इन कार्यक्रमों का मशोबरा, जुब्बल-कोटखाई, ठियोग, रामपुर तथा चैपाल विकास खण्डों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर स्वयंसेवी संस्था मशोबरा के सदस्य मुनीश महेन्दु्र और शिवेन कुमार, रामपुर की रीना कुमारी, ठियोग के दीपक एवं यशवंत चैहान, चैपाल की अनिता कुमारी, जुब्बल-कोटखाई की नव ज्योति युवक मण्डल बड़ेच ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया।
कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केन्द्र शिमला की जिला युवा समन्वयक मनीशा शर्मा ने किया। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में जिलाभर के 90 से अधिक युवाओं ने भाग लिया।
इसी कड़ी में आज खादी आश्रम हिमाचल प्रदेश द्वारा रोटरी क्लब के पास खादी आश्रम के प्रागंण में एक दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में हिमाचल प्रदेश खादी आश्रम के काउंटर प्रबंधक प्रकाश चंद ने बताया कि विभाग द्वारा आज एक दिवसीय प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य विभाग द्वारा 20 प्रतिशत अनुदान विभिन्न सामग्रियों जैसे टाॅपी, शाॅल, जैकेट, लेडीज शाॅल, लेडीज सूट, गद्दा, रजाई, मास्क, कुरता पजामा तथा सिल्क साड़ी आदि मंे दिया जा रहा है। इस दौरान लोगों द्वारा इस सामान की खरीददारी का भरपूर लाभ उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *