बेरोजगारी को लेकर हिमाचल युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


शिमला। प्रदेश युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार की जनविरोधी और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर वीरवार को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाया। युकां ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन से जिलाधीश कार्यालय तक बेरोजगार युवाओं के पक्ष में जुलूस निकाला और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव, प्रदेश प्रभारी जगदेव गागा और राष्ट्रीय सचिव दमन बाजवा विशेष तौर पर मौजूद रहे।
युकां प्रदेश प्रभारी जगदेव गागा और सचिव दमन बाजवा ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण करोड़ों युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। देश बेरोजगारी और कोरोना से जूझ रहा है। मोदी सरकार रोजगार देने वाले संस्थानों और सरकारी उपक्रमों को निजी हाथों में बेच रही है।
प्रदेशाध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि देश और प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी के दलदल में धकेलने वाले युवा विरोधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश और प्रदेश के करोड़ों युवाओं के साथ युवा कांग्रेस है। 30 करोड़ भारतीय युवा बेरोजगार हैं। मोदी सरकार का ध्यान केवल दस-पंद्रह उद्योगपतियों को अमीर बनाने में है। कहा कि कोरोना काल में 12 करोड़ लोगों का रोजगार चला गया। पिछले 40 वर्षों से बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *