किसान भवन ढली हुआ प्रदेश भाजपा सरकार की उपेक्षा का शिकार: हिमराल

 

शिमला। ढली स्थित किसान भवन जो पूर्व कांग्रेस सरकार के समय 2017 में बनकर तैयार हो गया था,आजदिन तक प्रदेश भाजपा सरकार की उपेक्षा के चलते कार्यशील नही हो सका है।खाली पड़े इस भवन का लाभ किसी को नही मिल रहा है,अलबत्ता कोई उचित देखरेख न होने की बजह से जर्जर बनने की स्थिति में आ रहा है।

कांग्रेस सचिब हरिकृष्ण हिमराल ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह जानबूझकर इस भवन की उपेक्षा कर रही है।उन्होंने कहा है कि किसान भवन किसानों को ठहरने के लिए बनाया गया था।पूर्व कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किसानों व बागवानों को ठहरने के लिए इस भवन का निर्माण करवाया था,पर ऐसा लगता है कि बर्तमान जयराम सरकार को किसानों व बागवानों की किसी भी समस्या से कोई लेना देना नही है।

हिमराल ने कहा कि लाखों रुपये से निर्मित इस किसान भवन को कार्यशील बनाया जाना चाहिए।उन्होंने कहा है कि इस भवन की उपेक्षा के लिए कृषि विभाग की कार्यप्रणाली भी सन्देह के घेरे में है।पिछले चार सालों से खाली पड़े इस भवन को शीघ्र उपयोग में लाया जाना चाहिए और जो अधिकारी इसकी उपेक्षा के दोषी है उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।

हिमराल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस किसान भवन को जल्द लोगों को समर्पित करने की मांग की है ताकि जनता के खर्च किये गए पैसे का सद्पयोग हो सकें।उन्होंने कहा है कि विकास के मामलें में राजनैतिक उपेक्षा नही होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *