करसोग में अफीम के काले कारोबार का पर्दाफाश, 10 लोगों पर NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

करसोग । उपमंडल में अफीम की खेती का काला कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। करसोग में पुलिस दल सहित एसआईयू मंडी की सयुक्त टीम ने तेवन पंचायत के रशोग गांव में दबिश दी। इस दौरान यहां खेतों में उगाई गई अफीम के 2407 पौधों को नष्ट किया। दोषियों के खिलाफ सेक्शन 18 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू हो गई है। पुलिस ने अफीम के 60 पौधों को जांच के लिए एसएफएल लेब जुन्गा भी भेजा है। गुप्त सूचना के आधार पर एसआईयू की टीम ने रशोग गांव में दबिश दी थी। जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव में कुछ लोग अफीम की खेती कर रहे हैं।जिससे इलाके में नशे की प्रवृति को बढ़ावा मिल रहा है। युवाओं पर इसका सीधा असर पड़ रहा है। इसको देखते हुए लोगों ने गुप्त सूचना देकर पुलिस को मौके पर बुलाया। इस दौरान मौके पर पहुंचकर सूचना को सही पाया गया। पुलिस की टीम ने कार्रवाई के लिए संबंधित पंचायत के उपप्रधान कौल राम, वार्ड सदस्य सहित ग्रामीणों को भी टीम में शामिल किया गया। इसके बाद पुलिस ने खेत में उगाई गए अफीम के पौधों को नष्ट कर दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक अफीम की फसल तैयारी पर थी पौधों में फूल खिलने के साथ डोडे भी निकल चुके थे। पुलिस ने 5 एफआईआर दर्ज कर 10 लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 18 के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच का जिम्मा करसोग थाना की टीम को सौंपा गया है।

डीएसपी अरुण मोदी ने बताया कि पुलिस टीम ने तेबन पंचायत के रशोग गांव में छापेमारी की। इस दौरान 2407 अफीम के पौधे मौके पर पाए गए। इस जुर्म में 10 लोगों के खिलाफ 5 एफआईआर सेक्शन 18 एनडीपीएस एक्ट अधीन दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले छानबीन जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *