केलांग में एक रात ठहरेंगे मोदी, 1972 में इंदिरा गांधी भी रहीं थीं


शिमला। ईंदिरा गांधी के बाद करीब 50 साल बाद देश के दूसरे प्रधानमंत्री नरेंद्र् मोदी लाहौल स्पीति में एक रात ठहरेंगे। करीब नौ किमी लंबी अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए 3 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केलांग पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान एक रात केलांग में ठहरेंगे।
1972 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी केलांग में एक रात ठहर चुकी हैं। प्रधानमंत्री मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे। प्रधानमंत्री अटल टनल के साउथ पोर्टल में उद्धघाटन करने के बाद नॉर्थ पोर्टल पहुंचेंगे जहां पर प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।
बुधवार को पीएम मोदी के दौरे को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कैबिनेट मंत्री रामलाल मारकंडा, मुख्य सचिव अनिल खाची, डीजीपी संजय कुंडू, प्रिंसिपल सेक्रेटरी सीएम जगदीश शर्मा, पर्यटन सचिव देवेश कुमार और जिला प्रशासन की टीम के साथ केलांग में बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया। उद्धघाटन के बाद मोदी के जनसभा स्थल को लेकर सिस्सू और गोशाल को चिन्हित किया गया है।
एसपीजी की रिपोर्ट के बाद जनसभा स्थल को फाइनल किया जाएगा। पीएम मोदी को लाहौल का पारंपरिक व्यंजन परोसा जाएगा। मोदी को पारंपरिक लाहौली परिधान के साथ थंका पेंटिंग भी भेंट की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *