डीसी ने किया गसोता मंदिर परिसर का निरीक्षण….स्वीमिंग पूल, पंचवटी पार्क और मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण पर की चर्चा

हमीरपुर । जिला मुख्यालय के निकटवर्ती धार्मिक स्थल गसोता मंदिर और इसके आसपास के क्षेत्र को एक बड़े धार्मिक एवं पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने के लिए उपायुक्त हरिकेश मीणा एक बड़ी कार्ययोजना तैयार करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसी के मद्देनजर उन्होंने बुधवार शाम को एक बार फिर गसोता का दौरा किया।

पिछले पंद्रह दिनों के दौरान दूसरी बार अधिकारियों संग गसोता मंदिर परिसर में पहुंचे हरिकेश मीणा ने मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण, पंचवटी पार्क की स्थापना और पुराने तालाब को एक बड़े स्वीमिंग पुल के रूप में विकसित करने की संभावनाओं को लेेकर मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों तथा स्थानीय लोगों के साथ चर्चा की।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के सहयोग से गसोता को एक बड़े धार्मिक एवं पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है। पुराने तालाब को स्वीमिंग पूल में तबदील करके यहां बच्चों और युवाओं को तैराकी के लिए बेहतरीन जगह उपलब्ध करवाई जा सकती है। उपायुक्त ने कहा कि हमीरपुर शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों के बच्चों और युवाओं को तैराकी के लिए उपयुक्त एवं सुरक्षित जगह उपलब्ध नहीं है। अक्सर बच्चे और युवा खड्डों में असुरक्षित जगहों पर नहाने चले जाते हैं और कई बार दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं। गसोता में बड़ा स्वीमिंग पूल बनने से लोगों को मंदिर दर्शन के साथ-साथ तैराकी, पिकनिक और अन्य मनोरंजन के लिए अच्छी जगह मिलेगी। इससे मंदिर कमेटी और स्थानीय व्यवसायियों को भी अच्छी आय होगी।

इस अवसर पर उपायुक्त के साथ एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *