गैस एजेंसी में अपटेड करवाएं अपना मोबाइल नम्बर, नहीं तो बंद होगा गैस कनेक्शन

करसोग। करसोग में सिविल सप्लाई की गैस एजेंसी में डिजिटाइजेशन का कार्य शुरू हो रहा है। इसके लिए गैस एजेसी के तहत चार उपमंडल के उपभोक्ताओं को अपना नंबर अपडेट करवाना होगा। अगर उपभोक्ता जल्द ही गैस एजेंसी में अपना मोबाइल नंबर अपडेट नहीं करवाते हैं तो ऐसे लोगों का गैस कनेक्शन बंद हो सकता है। इसको देखते हुए गैस एजेंसी ने सभी उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द मोबाइल नम्बर अपडेट करवाने को कहा है, ताकि लोगों को रिफिल बुंक करते वक्त भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े। उपभोक्ता गैस एजेंसी में पासबुक को साथ लाकर अपना मोबाइल नम्बर अपडेट करवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त गैस एजेंसी ने लोगों को सुविधा को ध्यान में रखते हुए फील्ड में भी डिलीवरी के वक्त भी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर अपडेट करने का निर्णय लिया है। इसके लिए उपभोक्ता गैस सिलेंडर लेते वक्त कैशमेमो पर भी अपना मोबाइल नंबर अपडेट करवा सकते हैं। ताकि दूरदराज के क्षेत्रों के लोगों को मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए करसोग न आना पड़े। उपभोक्ताओं को अब जल्द से जल्द अपना मोबाइल नंबर अपडेट करवाना होगा। ऐसा न करने पर उपभोक्ता गैस सिलेंडर रिफिल नहीं करवा सकेंगे। यही नहीं ऐसा उपभोक्ताओं को गैस कनेक्शन भी बंद हो सकता है।

31 हजार से अधिक उपभोक्ता:
करसोग गैस एजेंसी के तहत कुल 31, 800 घरेलू उपभोक्ता है। इसमें उज्जवला सहित हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के गैस कनेक्शन भी शामिल हैं। अतिरिक्त 487 लोगों ने व्यवसायिक गैस कनेक्शन लिए हैं। अब करसोग में गैस कनेक्शनों के डिजिटाइजेशन का कार्य शुरू हो रहा है। इसके लिए उपभोक्ताओं को मोबाइल नंबर जरूरी है, लेकिन दिक्कत ये है कि गैस एजेंसी में बहुत से उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर दर्ज नहीं है। इसके अलावा कई उपभोक्ताओं ने मोबाइल नंबर बदल दिए हैं। इसको देखते आईओसी ने सभी उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी में जल्द से जल्द मोबाइल नंबर अपडेट करने की गाइडलाइन जारी की है।

गैस एजेंसी के इंचार्ज वीरचंद मेहता का कहना है कि डिजिटाइजेशन की वजह से उपभोक्ताओं को मोबाइल नंबर अपडेट करना होगा। इसलिए उपभोक्ता पासबुक साथ लाकर गैस एजेंसी में मोबाइल अपडेट करें। इसके अतिरिक्त उपभोक्ता फील्ड में भी गैस सिलेंडर लेते वक्त कैशमेमो में अपना मोबाइल नंबर अपडेट करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उपभोक्ता मोबाइल नंबर अपडेट नहीं करते हैं तो रिफिल में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यही नहीं ऐसे उपभोक्ताओं का गैस कनेक्शन भी बंद हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *