हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोरोना पॉजिटिव

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी दी है। वह 5 अक्तूबर से अपने सरकारी आवास में होम क्वारंटीन हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सीएम में कोरोना के हल्के लक्षण हैं। उन्हें अस्पताल जाने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री को क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद सोमवार को सचिवालय आना था। लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब वह सरकारी निवास ओकओवर में उपचार करवा रहे हैं। बीते 3 अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण की तैयारियों के दौरान सीएम कुल्लू के बंजार के संक्रमित विधायक सुरेंद्र शौरी के संपर्क में आए थे। 1 और 2 अक्तूबर को सीएम रोहतांग गए थे। इसी बीच वह शौरी के संपर्क में आए थे। शौरी की टेस्ट रिपोर्ट 2 अक्तूबर को पॉजिटिव आ गई थी। लेकिन शौरी के देरी से बताने पर सीएम को 3 अक्तूबर को इसका पता चला और 5 अक्तूबर को वह होम क्वारंटीन हो गए। टनल के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री मनाली से जिस हेलीकॉप्टर में आए, उसमें उनके निजी प्रधान सचिव आरएन बत्ता भी थे। बत्ता 6 अक्तूबर को पॉजिटिव पाए गए। अभी यह तय नहीं हो पाया है कि सीएम शौरी, बत्ता से संक्रमित हुए या किसी अन्य से। इस बारे में कांटेक्ट ट्रेसिंग हो रही है। विधायक से मिले सीएम जयराम ठाकुर और वन मंत्री राकेश पठानिया पीएम मोदी के संपर्क में आए थे। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तो 2 अक्तूबर को शौरी के प्राथमिक संपर्क में आ गए थे। शौरी राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंत्री के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेकेंडरी संपर्क में आने की बात खूब चर्चा में है। पीएम को भी संक्रमण के खतरे में डालने की बात सामने आने से सरकारी व्यवस्था की पोल खुल रही है। इस बारे में हिमाचल सरकार की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को अभी तक कोई आधिकारिक सूचना भी नहीं दी गई है। अभी यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुआ है कि सीएम असल में किसके संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।
जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को मुख्यमंत्री की पत्नी और बेटी का रैपिड एंटीजन टेस्ट से कोविड-19 का सैंपल लिया है। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि, दोनों का आरटीपीसीआर सैंपल भी लिया है। इसके अलावा दो हेल्परों के सैंपल भी लिए हैं। इनकी रिपोर्ट आना बाकी है।
वहीं प्रदेश में सोमवार को 173 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। कांगड़ा और सोलन में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। शिमला में 37, कुल्लू में 24, कांगड़ा में 19, मंडी में 17, सिरमौर में 15, सोलन में 13, बिलासपुर-लाहौल-स्पीति में 10-10, चंबा-हमीरपुर में 9-9, ऊना में 7, और किन्नौर में 3 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। विस अध्यक्ष विपिन सिंह परमार के पीएसओ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इससे विस अध्यक्ष विपिन परमार खुद भी आइसोलेट हो गए हैं। सुलह विस क्षेत्र में परमार के कई कार्यक्रम रखे गए थे लेकिन फिलहाल अब इन कार्यक्रमों को टाल दिया गया है। इसकी घोषणा बाद में की जाएगी। विस अध्यक्ष के पीएसओ की रिपोर्ट रविवार रात को आई है।

इसका पता चलते ही विस अध्यक्ष ने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। वह फिलहाल किसी से नहीं मिलेंगे। यह जानकारी विस अध्यक्ष ने स्वयं अपने फेसबुक पेज पर दी है। इसमें उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के अनुसार वह आइसोलेट हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *