करसोग में इंटक ट्रांसपोर्ट वर्कर यूनियन के चुनाव संपन्न, हेमचंद बने प्रधान

करसोग। उपमंडल करसोग में करसोग यूनिट के चालक, परिचालक व तकनीकी कर्मचारियों चुनाव गुरुवार को संपन्न हुए। हिमाचल ट्रांसपोर्ट वर्कर यूनियन इंटक के प्रदेशाध्यक्ष नानक चंद की अध्यक्षता में हुए इन चुनाव में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। हिमाचल ट्रांसपोर्ट वर्कर यूनियन इंटक यूनिट करसोग का अध्यक्ष हेमराज को बनाया गया। चुनाव के बाद नई कार्यकारिणी की पहली बैठक आयोजित हुई जिसमें करसोग डिपो कर्मचारियों को पेश का रही परेशानियों पर चर्चा की गई। खासकर करसोग में वर्कशॉप की दयनीय हालत को लेकर चिंता जताई गई।

कर्मचारियों ने बताया कि वर्कशॉप में न तो शेड की व्यवस्था है और न ही शौचालय है। इसके अतिरिक्त वर्कशॉप की ओर जाने वाली सड़क की हालत भी खस्ता है। यहां बसों को खड़ा करने के लिए ग्राउंड की हालत भी दयनीय है। वर्कशॉप में कार्य करने वालों के लिए चेंज रूम की भी व्यवस्था नहीं है।

इस बैठक में वर्कशॉप में कार्य कर रहे पीसमील वर्करों का भी मामला उठा। पिछले कई सालों से पीसमील वर्कर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन अभी तक पीसमील वर्करों को अभी तक अनुबंध पर नहीं लाया गया है। नई कार्यकारिणी ने इन कर्मचारियों की मांग को प्रमुखता से सरकार और प्रबंधन के सामने उठाने का आश्वासन दिया है।

करसोग यूनिट के चालक, परिचालक व तकनीकी कर्मचारी यूनियन के चुनाव में चेयरमैन कामेश्वर, प्रधान हेमचंद, वरिष्ठ उपप्रधान टेकचंद, उपप्रधान रोशन लाल, महासचिव प्यारे लाल, सचिव दीप कुमार, कार्यालय सचिव गोपाल सिंह, कोषाध्यक्ष हेमंत, प्रचार सचिव प्रेम सिंह, ऑडिटर भास्कर व प्रेस सचिव लालचंद को चुना गया। इसके अतिरिक्त कार्यकारिणी सदस्य भी बनाए गए।

हिमाचल ट्रांसपोर्ट वर्कर यूनियन इंटक के प्रदेशाध्यक्ष नानक चंद शांडिल का कहना है कि करसोग यूनिट के वार्षिक चुनाव हुए जिसमें चालक, परिचालक व तकनीकी कर्मचारियों की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि करसोग डिपो में बहुत सी समस्याएं हैं. वर्कशॉप की हालत भी दयनीय है। इसमें कार्य कर रहे पीस मील वर्करों को पॉलिसी के मुताबिक अनुबंध में लाने का भी मामला सरकार और प्रबंधन से प्रमुखता से उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *