पूरन की पारी धवन के शतक पर भारी, किंग्स XI पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को यहां के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ‘मैन ऑफ द मैच’ शिखर धवन के 106 रनों की बेहतरीन पारी की मदद से 20 ओवर में 164/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में किंग्स XI पंजाब ने निकोलस पूरन (28 गेंद 53) के धुआंधार अर्धशतक की मदद से 19 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

पंजाब टीम ने एक समय 56 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। तीसरे ही ओवर में लोकेश राहुल (15) आउट हो गए थे जबकि अश्विन के पारी के छठे ओवर में क्रिस गेल (29) बोल्ड हो गए जबकि मयंक (05) भी रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में पूरन ने मैक्सवेल (32) के साथ 69 रन की साझेदारी की।

पूरन ने 27 गेंदों पर चौके से अपना अर्द्धशतक पूरा किया लेकिन रबादा की अगली गेंद पर आउट हो गए। मैक्सवेल (32) भी 16वें ओवर में आाउट हो गए थे लेकिन दीपक हुड्डा (15*)और जेम्स नीशाम (10*) ने जीत दिला दी। विजयी रन 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर नीशाम के बल्ले से छक्के के रूप में निकला।

हालाँकि दूसरी तरफ शिखर धवन का जबरदस्त फॉर्म जारी रहा और उन्होंने पहले 28 गेंदों में अपना लगातार चौथा 50 से ऊपर का स्कोर बनाया। उसके बाद उन्होंने 57 गेंदों में अपना लगातार दूसरा आईपीएल शतक पूरा किया और 61 गेंदों में 12 चौके एवं 3 छक्के की मदद से 106 रनों की शानदार पारी खेली। स्टोइनिस ने 9 और शिमरोन हेटमायर ने 10 रनों की पारी खेली। किंग्स XI पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने दो और ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम एवं मुरुगन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *