शिमला की भोंट पंचायत में पीएनबी द्वारा ग्राम संपर्क अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन

शिमला। पंजाब नेशनल बैंक ने 2अक्टूबर से 31 दिसंबर 2020 तक ग्राम संपर्क अभियान शुरू किया है। जिसके तहत बैंक ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बैंक द्वारा दी जा रही सेवाओं की जानकारी दे रहा है। महीने में हर बैंक दो कैम्प आयोजित करेगा। ताकि लोगों को भारत और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी मिल सके। इसी कड़ी में जिला शिमला की भोंट पंचायत में बुधवार को ग्राम संपर्क अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि विद्यायक अनिरुद्ध सिंह रहे।इस कार्यक्रम में भोंट पंचायत के 60 से 70  करीब लोगो ने भाग लिया।

भराड़ी बैंक के मैनजर राजेश भाटिया ने बताया कि पूरे भारत मे पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से ग्राम संपर्क अभियान चला है जिसमे हम गांव गांव जाकर बैंक की विभिन्न स्किमो को लेकर लोगो को जागरूक कर रहे हैं।जिसमे ऋण स्कीमें और डिजिटल बैंकिंग के बारे में लोगो को जानकारी दी गयी और जो लोगो को समस्या आरही थी उनका हल किया गया।उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान हम आगे भी चलाते रहेंगे ताकि हमारे ग्राहकों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

वहीँ विद्यायक अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जो भोंट पंचायत में लोगो के जागरूकता शिविर लगाया गया है इससे यहां की जनता को बहुत लाभ मिलेगा।बैंक के द्वारा लोगो को यह जानकारी दी गयी कि किस तरह वह अपने व्यवसाय के लिये ऋण प्राप्त कर सकते हैं ।इससे उन्हें बैंक की स्कीमो की जानकारी मिलेगी और लोग इसका लाभ  उठा पाएंगे।उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से बैंक ग्रामीण क्षेत्रों की तरफ जा रहे हैं जिसका लाभ दूर दराज के उन क्षेत्रों के ग्राहकों को मिलेगा जहाँ एटीएम की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *