टेक्निकल टीम पहुंची स्पॉट पर सरांय की झूल रही दीवार को गिराया, निर्माण स्थल पर 17 सीमेंट के जमे बैग भी पाए गए

करसोग।उपमंडल में एसडीएम के आदेशों के बाद रविवार को बीडीओ ऑफिस से टेक्निकल टीम स्पॉट पर पहुंची। इस दौरान निरीक्षण के बाद टेक्निकल टीम ने ग्राम पंचायत थर्मी के तहत गांव थनाली में निर्माणधीन सरांय भवन की झूल रही दीवार को गिराया। इसके साथ स्पॉट पर सीमेंट के करीब 17 बैग सीमेंट भी जमे हुए पाए गए। मंदिर में चल रहे सरांय निर्माण के लिए सीमेंट के बैग करीब 4 महीने पहले खरीदे गए थे। जो बरसात के दिनों में खुले रखे जाने की वजह से जम गए थे। एसडीएम को की गई शिकायत के मुताबिक सरांय निर्माण में जमे हुए सीमेंट को तोड़कर प्रयोग में लाया गया था। जिस कारण सरांय की एक दीवार दो सप्ताह में ही हिल गई थी। टेक्निकल टीम ने खराब सीमेंट को स्पॉट से हटा दिया है। इसकी जगह ग्राम पंचायत प्रधान को नए सीमेंट के बैग खरीदने के आदेश जारी किए गए हैं। ममलेश्वर महादेव युवक मंडल, ममलेश्वर महादेव महिला मंडल थनाली सहित ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितताओं को लेकर एसडीएम से शिकायत की थी। जिस पर एसडीएम ने विकासखंड अधिकारी को जांच करने के आदेश जारी कर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी थी। हालांकि निर्माण कार्य को गिराए जाने की रिपोर्ट सोमवार को एसडीएम को सौंपी जाएगी। वहीं इस मामले पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाए जाने पर स्थानीय जनता ने प्रशासन का आभार प्रकट किया है। सरांय भवन की झूल रही दीवार को गिराए जाने पर लोगों ने फील्ड अधिकारियों को लापरवाही को लेकर भी सवाल उठाए हैं। लोगों का कहना है कि निर्माण कार्य में भारी लापरवाही बरती गई है, लेकिन हैरानी की बात है कि संबंधित पंचायत में तैनात फील्ड स्टाफ को क्यों नहीं निर्माण कार्य में बरती गई लापरवाही की भनक लगी। जिस वक्त निर्माण कार्य चल रहा था फील्ड स्टाफ मौके पर क्या देख रहा था। ऐसे में लोगों ने निर्माण कार्य में मिली भगत होने का भी अंदेशा जताया है। जिस पर स्थानीय लोगों ने जिम्मेवार फील्ड स्टाफ के खिलाफ भी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

ममलेश्वर महादेव युवक मंडल थनाली के प्रधान युवराज ठाकुर का कहना है कि देव थनाली मंदिर में सरांय भवन का निर्माण चला था। जिसमें भारी लापरवाही बरती गई थी। जैसे ही ये मामला ध्यान में आया इसकी शिकायत एसडीएम से की गई। इस पर टेक्निकल टीम स्पॉट पर पहुंची और लोगों की शिकायत को सही पाते हुए सरांय भवन की हिल रही दीवार को गिराया गया है। उन्होंने तुरंत कार्रवाई किए जाने के लिए एसडीएम का भी आभार प्रकट किया है।

बीडीओ सुतेंद्र ठाकुर का कहना है कि एसडीएम करसोग ने स्थानीय जनता की शिकायत पर निर्माणाधीन सरांय की दीवार के जांच करने के आदेश दिए थे। इसकी रिपोर्ट तीन दिनों में मांगी गई है। जिस पर टेक्निकल टीम को स्पॉट पर भेजा गया था। फील्ड से रिपोर्ट प्राप्त होते ही निर्धारित समय अवधि में एसडीएम को सौंपी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *