जिला शिमला में बढ़ रहे कोरोना मामले पर क्या कहा सीएमओ शिमला ने

शिमला। कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे विश्व में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमण को रोकने में लिए जहां विश्व के विभिन्न देशों के वैज्ञानिक इसका टीका बनाने का काम कर रहे हैं. वहीं, इस बीमारी से संक्रमित मरीजों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है. देश में रोजाना जहां मरीजों की संख्या लाखों में आ रही है. वहीं, हिमाचल में भी बीस हजार के पार पहुंच गई है।

कोरोना के मामले राज्य के सभी जिलों से आ रहे हैं. सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि सितंबर माह में काफी मरीज बढ़े हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक जिला में 2150 कंफर्म केस हैं, जिसमें 449 एक्टिव केस हैं. इन मरीजों को डीसीसी में भी रखा गया है. साथ ही कुछ होम आइसोलेशन पर भी रखे गए हैं।

सीएमओ शिमला ने बताया कि शिमला शहर में 149 लोग होम आइसोलेशन पर हैं।73 मरीज ब्लॉक लेवल के हैं. अभी तक जिला शिमला में कोरोना से 62 मौतें गिनी जाती है. इसमें 36 मौत जिला शिमला और 26 शिमला से बाहर की हैं, लेकिन वह भी शिमला में ही गिनी जाती है। गौरतलब है कि प्रदेश के अधिकतर मरीज आईजीएमसी में अपना इलाज करवाने आते है, जिसकी वजह से इन्हें शिमला में ही गिना जाता है. सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि 24 घंटे के दौरान अभी तक 13 मौतें हुई हैं।

सीएमओ शिमला ने कहा कि हम हर कोरोना मरीज के साथ एक डॉक्टर अटैच करते हैं। चाहे वह मरीज कोविड सेंटर में हो या फिर होम आइसोलेशन पर हो, ताकि मरीजों को दिक्कत होने पर उन्हें अस्पताल शिफ्ट किया जा सके. इसके बावजूद भी कुछ लोग टेस्ट करवाने से घबरा रहे हैं। इसलिए लोगों से अपील की है कि लक्षण दिखने पर वो अपना कोरोना टेस्ट करवाएं, ताकि इस मत्यु दर को कम किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *