पंजाब की कोलकाता पर शानदार जीत

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (35 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (51) और मनदीप सिंह (नाबाद 66) के बेहतरीन अर्धशतकों से किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स को सोमवार को आठ विकेट से पीटकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की और प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली।
पंजाब ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता को 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन के सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 18.5 ओवर में दो विकेट पर 150 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की। पंजाब की 12 मैचों में यह छठी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं।
पंजाब अब चौथे स्थान पर आ गया है। कोलकाता को दूसरी तरफ 12 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में भी 12 अंक हैं। कोलकाता पांचवें स्थान पर खिसक गयी है।
पंजाब ने अपने पहले सात मैचों में मात्र एक मैच जीता था लेकिन इसके बाद उसने पांच मैचों में बेंगलुरु को आठ विकेट से, मुंबई इंडियंस को दूसरे सुपर ओवर में ,दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से, हैदराबाद को 12 रन से और कोलकाता को आठ विकेट से हराया है।


कप्तान लोकेश राहुल 25 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाने के बाद वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर पगबाधा हुए। लेकिन इसके बाद गेल और मनदीप ने दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों में 100 रन की मैच विजयी साझेदारी की। पंजाब जब जीत की दहलीज पर था कि गेल आउट हो गए।


गेल ने मात्र 29 गेंदों में दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 51 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली और पंजाब को मुकाबले में आगे कर दिया। गेल का विकेट 147 के स्कोर पर गिरा और उन्हें लॉकी फर्ग्युसन ने आउट किया।
मनदीप ने गेल से प्रेरणा लेते हुए आईपीएल इतिहास का अपना छठा और 2017 के बाद अपना पहला अर्धशतक बनाया। मनदीप ने कई आकर्षक शॉट खेले। मनदीप ने 56 गेंदों पर नाबाद 66 रन की मैच विजयी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। निकोलस पूरन दो रन पर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *