प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की घर-घर में हो चर्चाः बिक्रम ठाकुर

ऊना ।हरोली मिनी सचिवालय परिसर में जनमंच कार्यक्रम का आज आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उद्योग तथा परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने की। जनमंच में 10 ग्राम पंचायत भदौड़ी, हरोली, सेंसोवाल, बालीवाल, रोड़ा, धर्मपुर, कांगड़, लोअर बढ़ेडा, बढ़ेडा तथा सलोह की समस्याएं सुनी गईं। जनमंच कार्यक्रम के लिए चयनित पंचायतों से कुल 22 जन समस्याएं प्राप्त हुई। इसके अतिरिक्त प्री-जनमंच में भी दो समस्याएं प्राप्त हुई।इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जन समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर करने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बाद एक बार पुनः प्रदेश सरकार ने जनमंच कार्यक्रम को आरंभ करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि अब कम समस्याओं का आना इस बात को साबित करता है कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में अच्छा कार्य हो रहा है तथा प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही हैं।

प्रो. राम कुमार को हरोली की चिंताअपने संबोधन में बिक्रम सिंह ने कहा कि एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार हमेशा हरोली विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर चिंतित रहते हैं। इसीलिए कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद अपने स्वास्थ्य की परिवार किए बगैर वह लगातार बल्क ड्रग पार्क के लिए हरोली का नाम प्रस्तावित करने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। उन्होंने कहा कि बल्क ड्रग हरोली को मिला, तो यहां का नक्शा बदल जाएगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि अपने विभागों के माध्यम से वह लगातार हरोली के विकास के लिए प्रत्यन करते रहेंगे। सरकार की बेहतर कार्यों की चर्चा होउद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ग के जन कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं। इन बेहतर योजनाओं की चर्चा घर-घर में होनी चाहिए। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तथा प्रदेश की जय राम सरकार अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के कल्याण की चिंता कर रही है।

लोकतंत्र में जनमंच से बेहतर कोई कार्यक्रम नहींकार्यक्रम में उपस्थित एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में जनमंच से बेहतर कोई कार्यक्रम नहीं है। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में छठे जनमंच का आयोजन हो रहा है तथा यह कार्यक्रम अधिकारियों के उत्तरदायित्व को तय करने में मददगार है। प्रो. राम कुमार ने बल्क ड्रग पार्क के लिए हिमाचल प्रदेश से हरोली का नाम प्रस्तावित करने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर तथा उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने देश भर में होने वाली प्रतिस्पर्धा के लिए बढ़िया प्रस्ताव तैयार करके भेजा तथा उम्मीद है कि एक बल्क ड्रग पार्क हिमाचल प्रदेश के हरोली में स्थापित होगा। प्रो. राम कुमार ने उद्योग विभाग के माध्यम से हरोली के औद्योगिक क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ाने को दी जा रही आर्थिक मदद के लिए उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर का आभार जताया।

ये रहे उपस्थित इस अवसर पर हरोली भाजपा मंडल अध्यक्ष रविंद्र जसवाल, महामंत्री गुलविंदर गोल्डी, नरेंद्र राणा, जिला भाजयुमो अध्यक्ष कमल सैणी, राजीव राणा, दर्शन सिंह, भाजपा जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष सतीश ठाकुर, डीसी ऊना राघव शर्मा, एसपी अर्जित सेन ठाकुर, एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एसडीएम गौरव चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *