जन मंच में 846 शिकायतें एवं मांगपत्र प्राप्त, अधिकांश मामलों का किया गया मौके पर निपटारा

शिमला । आज प्रदेश के 11 ज़िलों के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जन मंच कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन जन मंच कार्यक्रमों में 846 शिकायतें व मांगपत्र प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकांश मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया। कोविड महामारी के दृष्टिगत जन मंच के दौरान फेस मास्क के उपयोग व परस्पर दूरी के नियम तथा सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की गई मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन सुनिश्चित किया गया। प्रशासन द्वारा जन मंच के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन किया गया।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज शिमला के ठियोग उप-मंडल के केलवी में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता की।
जन मंच में 107 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें 70 शिकायतें आॅनलाइन माध्यम से प्राप्त हुई। 65 शिकायतों का निपटारा मौके पर कर दिया गया तथा पांच शिकायतों को निपटारे के लिए संबंधित विभागों को शीघ्र समाधान के लिए प्रेषित किया गया। 37 शिकायतें मौके पर प्राप्त हुई।
इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में 46 लोगों और आयुर्वेद विभाग द्वारा 148 लोगों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कर दवाइयां वितरित की गई। 60 लोगों की एनीमिया जांच की गई।
गृहिणी सुविधा योजना के तहत पांच महिलाओं को रसोई गैस के निःशुल्क कनैक्शन वितरित किए और 31 इंतकाल भी किए गए।
विपिन सिंह परमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण जन मंच कार्यक्रम लम्बे अन्तराल के बाद आयोजित किया गया। उन्होंने कोरोना के बचाव के सम्बन्ध में मानक संचालन प्रक्रिया की अनुपालना करने और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करने का आग्रह किया।
ए.पी.एम.सी शिमला किन्नौर के अध्यक्ष नरेश शर्मा और उपायुक्त आदित्य नेगी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *