टोकन टैक्स/रजिस्टेशन फीस में कटौती करने के निर्णय का भाजपा अध्यक्ष ने किया स्वागत

शिमला। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने प्रदेश सरकार द्वारा टोकन टैक्स/रजिस्टेशन फीस में कटौती करने के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में परिवहन विभाग द्वारा पहले टैक्स लेने के लिए जो स्लैब बनाए थे, उन्हें अब साधारण कर दिया है।
सुरेश कश्यप ने कहा कि त्योहारी सीजन में वाहनों की रजिस्ट्रेशन फीस कम करके प्रदेश भाजपा सरकार ने लोगों को बहुत बड़ी राहत दी है क्योंकि अधिकतर लोग त्योहारों के दौरान ही वाहन आदि खरीदते हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्कूटर से लेकर छोटे चार पहिया वाहन से 10 प्रतिशत तक रजिस्टेªशन शुल्क लिया जाता था जिसे अब कम करके 6 से 7 प्रतिशत किया गया है। इसी प्रकार एक लाख रू0 से अधिक मूल्य पर 7 प्रतिशत रजिस्टेªशन शुल्क होगा। पहले यह 9 से 10 प्रतिशत था। साथ ही 15 लाख तक के निजी मोटर वाहन और निर्माण उपकरण वाहनों पर 6 प्रतिशत का टोकन टैक्स लगेगा तथा इससे अधिक मूल्य के वाहनों पर 7 प्रतिशत टोकन टैक्स होगा।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार प्रदेशवासियों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है और प्रदेश को विकास की राह में निरंतर आगे ले जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *