विस अध्यक्ष ने विधानसभा परिसर का किया निरीक्षण

धर्मशाला। धर्मशाला के तपोवन में विधानसभा का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर से लेकर 11 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। इसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाएगा।
यह जानकारी विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सोमवार को तपोवन विधानसभा परिसर में शीतकालीन सत्र की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने विधानसभा परिसर में सुविधाओं का निरीक्षण भी किया तथा विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान कानून व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद रहेगी इसके साथ ही पुलिस प्रशासन को ट्रेफिक प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में आम जनमानस को आवाजाही में किसी तरह की असुविधा नहीं हो।

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी विभागों के अधिकारियों को विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं तथा 29 नवंबर को तपोवन में विभागीय अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर समीक्षा भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल की अनुपालना के लिए भी प्लान निर्धारित करने के लिए कहा गया है।
उन्होंने कहा कि तपोवन स्थित विधानसभा परिसर को सत्र से पहले तथा सत्र के दौरान भी सेनेटाइज करने का पूरा प्रबंध किया जाएगा इसके साथ ही विधानसभा परिसर में कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। इस दौरान चिकित्सकों तथा मेडिकल स्टाफ भी उपयुक्त संख्या में तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान सामाजिक दूरी का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा तथा विधानसभा परिसर में प्रवेश पर मास्क पहनना भी जरूरी होगा।
इससे पहले उपायुक्त राकेश प्रजापति ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए जिला प्रशासन द्वारा विधानसभा सत्र से पूर्व तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की तथा विभागीय अधिकारियों को भी विधानसभा सत्र से जुड़ी प्रबंध व्यवस्थाओं के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने के लिए कहा गया। इस  इस अवसर पर विधानसभा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *