पीएनबी आरसेटी ने शुरू करवाया पेपर कवर लिफाफा और फाईल बनाने का निः शुल्क प्रशिक्षण कार्यकम

धर्मशाला। पंजाब नैंशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान द्वारा जिला कांगडा की बेरोज़गार महिलाओं को स्वरोजगार की ओर अग्रसर करने के लिए 10 दिन का पेपर कवर लिफाफा और फाइल बनाने का प्रशिक्षण गांव बडगवार ब्लॉक भवारना में शुरू करवाया गया, जिसका शुभारम्भ पंजाब नेशनल बैंक धर्मशाला के मुख्य आग्रणी जिला प्रबंधक कुलदीप कुमार कौशल द्वारा किया गया तथा निदेशक पीएनवबी आरसेटी महेन्द्र शर्मा एवं समस्त स्टाफ की उपस्थिति में प्रशिक्षणार्थियों को यूनिफार्म भी वितरित की गईं।
आरसेटी के निदेशक महेन्द्र शर्मा ने बताया कि 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर मे गांव की महिलायें भाग ले रही हैं। इससे वह अपना रोज़गार शुरू कर सकती हैं। आने वाले दिनों मे यह संस्थान डेयरी फॅर्मिंग एवं केचुआ खाद का 10 दिन, प्लबिंग 30 दिन, ब्यूटी पार्लर का 30 दिन, मधुमक्खी पालन का 10 दिन, कृषि उद्यम का 13 दिन प्रशिक्षण आरंभ करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक एवं युवतियां धर्मशाला कॉलेज के समीप पीएनबी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में सम्पर्क कर सकते हैं।
इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए संस्थान के निदेशक श्री महेन्द्र शर्मा से उनके दूरभाष नंबर 9418020861 एवं कार्यालय नंबर 01892227122 पर भी संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। जिसके माध्यम से प्रशिक्षणार्थी स्वरोजगार स्थापित करने के लिए किसी भी बैंक से मुद्रा ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *