आखिरकार 68 दिनों बाद मुख्यमंत्री की मध्यस्थता से अदानी समूह व ट्रांसपोर्टरों के बीच टूटा गतिरोध,,मुख्यमंत्री ने निभाई नायक की भूमिका

शिमला। प्रदेश सचिवालय में सीमेंट विवाद को लेकर सीएम सुक्खू की अध्यक्षता में हुई बैठक में करीब दो माह बाद सीमेंट विवाद आज सुलझ ही गया।
इस महत्वपूर्ण बैठक में हुई सार्थक चर्चा के चलते अदाणी कंपनी के साथ चल रहा सीमेंट मालभाड़ा विवाद आखिरकार खत्म हो गया है। सीएम सुक्खू, दाड़लाघाट और बरमाणा के ट्रक मालिकों, कंपनी प्रबंधन की वार्ता में मालभाड़े पर सहमति बन गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अदाणी कंपनी सिंगल एक्टस ट्रक का 10.30 रुपये और डबल एक्सेल का 9.30 रुपये प्रति किलोमीटर प्रति क्विंटल मालभाड़ा देने पर सहमत हो गई है। सीएम ने कहा कि उनकी अदाणी समूह के सीईओ से बात हुई है और उन्होंने मालभाड़े पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि मालभाड़े की वार्षिक बढ़ोतरी में पुराना फॉर्मूला लागू रहेगा।


मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि मंगलवार से दोनों सीमेंट प्लांट शुरू हो जाएंगे। उन्होंने ट्रक ऑपरेटरों, प्रशासन व अदाणी समूह को इस विवाद को सुलझाने के लिए बधाई दी।

ट्रक ऑपरेटरों की बाकि मांगे डीसी के स्तर पर हल की जाएंगी। 65 दिन के बाद दाड़लाघाट और बरमाणा ट्रक मालिकों और कंपनी प्रबंधन के बीच मालभाड़े को लेकर सहमति बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *