कुल्लू विधान सभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से प्रदेश भर में आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जायेगा-सुंदर सिंह

कुल्लू। कुल्लू विधान सभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से प्रदेश भर में आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जायेगा। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा,पर्यटन, वन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने मझार ग्राम पंचायत के डुबकण में जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी।
मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने आज कुल्लू  विधानसभा क्षेत्र में 7 करोड़ 81 लाख रुपये की तीन सड़क परियोजनाओं का भूमि पूजन  किया, जिनमें नवार्ड के तहत 2 करोड़ 53 लाख रुपये से निर्मित होने वाला भल्यानी लिंक रोड़, नवार्ड के अंतर्गत 5 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से बनने वाली डुगीलग से डूबकण सड़क व अनुसूचित जाति विशेष घटक योजना के तहत निर्मित होने वाली ब्राधा से गाहर(शधारा) सड़क शामिल हैं।
सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि  सड़क ,शिक्षा, व स्वास्थ्य प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है ।वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य  के ग्रामीण क्षेत्रों को सड़क सुविधा से जुड़ने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान रही है। प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर सड़क सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अनेक कार्यक्रम व योजनाएं आरंभ की गई है जिनके कार्यान्वयन से ग्रामीण क्षेत्रों को सड़क नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास सुनिश्चित बनाया जाएगा उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा ताकि युवाओं को उनके घर द्वार के निकट रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके।
उन्होंने कहा कि पीज से ढालपुर के लिए पैराग्लाइडिंग आरम्भ की जाएगी। कुल्लू विधानसभा के तहत अन्य स्थानों पर भी पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं तलाशी जाएगी। उन्होंने कहा कि कुल्लू के दड़का में प्रमुख विभागों के कार्यालय खोले जाएंगे।ताकि लग वेली के लोगों को अपने घर द्वार के निकट और सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि नागुजोड़ से फलांन जिंदी व मझार के लिए 28 करोड़ की सिंचाई योजना का कार्य शीघ्र आरम्भ होगा।
सीपीएस ने लोक निर्माण विभाग को इन  सड़क परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर कांग्रेस समिति के सचिव सुरेद्र सिंह, बरिष्ठ कांग्रेस नेता दौलत सिंह, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सेसराम चौधरी, जिला परिषद सदस्य दीपिका, जिला परिषद सदस्य अरूणा, पंचायती राज संस्थाओं के प्रधान,उप प्रधान, बीडीसी सदस्य,लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता राजीव शर्मा, अधिशाषी अभियंता  विनय हाज़री व अन्य विभागों के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *