आईजीएमसी के सुरक्षा कर्मियों ने वेतन न मिलने पर बंद किया काम, आईजीएमसी प्रशासन ने तलब किया एमडी

शिमला।आईजीएमसी में तैनात सुरक्षा कर्मियों और अस्पताल प्रबंधन के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। वेतन ना मिलने के कारण अब सुरक्षा कर्मी आंदोलन पर उतर आए हैं। मंगलवार को सुरक्षा कर्मियों ने अस्पताल में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने आईजीएमसी प्रिन्सिपल डॉ सीता ठाकुर को शिकायत पात्र सौंपा । इसके अलावा सुरक्षा कर्मियों ने अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों पर उनसे भेदभाव करने का आरोप भी लगाया है। सुरक्षा कर्मियों का कहना है कि वह दिन रात यहां सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन उन्हें समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है। इस माह की 9 तारीख होने के बावजूद भी उन्हें अब तक वेतन नहीं दिया गया है। समय पर वेतन ना मिलने से उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्हें घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। अपनी मांगों को लेकर उन्होंने रेनबो इंटरप्राइजेज कंपनी और आईजीएमसी प्राचार्य को पत्र लिखकर उनके वेतन को जल्द जारी करने की मांग की है।

प्रशासन ने सिक्योरटी एमडी को किया तलब

आइजीएमसी में सुरक्षा कर्मियों ने जब मंगलवार सुबह वेतन न मिलने पर काम बंद किया तो आइजीएमसी के डिप्टी एमएस डॉ अमन ने सिक्योरटी एमडी को तलब किया और सुरक्षा कर्मियों को समय पर वेतन न मिलने का कारण पूछा । आइजीएमसी प्रशासन ने निर्देश दिए कि जो निर्धारित समय है उस पर सुरक्षा कर्मियो का वेतन जारी करे। प्रशासन ने सिक्योरटी कंपनी से बायोमेट्रिक रिकॉर्ड मांगा और शिक्षा कर्मियों को दी जाने वाले इपीएफ का जब ब्यौर मांगा तो कंपनी की तरफ से उपलब्ध नहीं करवाया गया

इस संबंध में आइजीएमसी के डिप्टी एमएस डॉ अमन ने बताया कि उन्हें सुबह जब पता लगा की सुरक्षा कर्मियों काम बन्द किया है तब उसी समय मामले की जांच के लिए एमडी को तलब किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कम्पनी के कागज पूरे नही है जबकि अन्य कई खामियां पाई गई है।उसकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *