सेब बागवान अपने सेब को लेकर सड़क पर, कांग्रेस के नेता आपस में गुत्थमगुत्था : गोविंद

मंडी। हिमाचल प्रदेश का सेब बागवान अपने सेब को लेकर सड़क पर है और सुखविन्द्र सुक्खू सरकार और इसके मंत्री और कांग्रेस के नेता आपस में गुत्थमगुत्था है।
भाजपा वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर और विधायक विनोद कुमार ने कहा कि सेब सीजन शुरू हो गया है। सेब सीजन शुरू होने से पहले सरकार को जो प्रबंध करने चाहिए थे, उन प्रबंधों में सरकार पूरी तरह फेल हुई है। सड़कें खराब हैं, भारी गाड़ियों का सड़कों पर से निकलना दुभर हो गया है, कोई चिंता करने वाला नहीं है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार के बागवानी मंत्री का व्यवहार एक तानाशाह का व्यवहार है। उन्हें न तो बागवान के सेब की चिंता है, न ही इस बात की चिंता है कि जितना सेब पेटी में डले उसका पूरा दाम मिले। उन्होनें जो फरमान जारी कर दिया अब वो उनकी नाक का सवाल बन गया है। कांग्रेस के विधायक, कांग्रेस के नेता, भाजपा नेता व बागवान लगातार यह मांग कर रहे थे कि यूनिवर्सल कॉर्टन जारी किया जाए परन्तु मंत्री जी तो मंत्री है, उन्होनें 24 किलो का फरमान जारी कर दिया।

भाजपा ने कहा कि पेटी में जो सेब की तहे लगेंगी व बराबर लगेंगी। वो तोलकर तो लगेगी नहीं और न ही चार सेब ज्यादा डाले सकते हैं, न ही चार सेब कम डाले जा सकते हैं और न ही बागवान के खेत में तोलने के लिए कंडे लगे हैं। ऐसे में बागवानों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया। अब माल मंडी में जा रहा है। कहीं 2 किलो का कटान तो कहीं 4 किलो का कटान, बागवान की जेब कट रही है।
भाजपा ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि बागवानी मंत्री के उपर न कांग्रेस पार्टी का कोई नियंत्रण है और न ही मुख्यमंत्री का कोई नियंत्रण है। दुविधा में सरकार, बागवानों को सरकार के फैंसले का इंतजार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *