हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटो में 18 मरीजों की मौत,कोरोना का कहर जारी

शिमला। कोरोना से पिछले पिछले  24 घंटो में हिमाचल में 18 मरीजों की मौत हुई है। शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार से लेकर सोमवार देर शाम तक अस्पताल में नौ  मरीजों की मौत हो गई है। जुब्बल के रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग मरीज, रामपुर के रहने वाले 46 वर्षीय मरीज, कुल्लू आनी की महिला 55 वर्षीय महिला, लक्कड़ बाजार के रहने वाले 55 वर्षीय मरीज ने भी दम तोड़ दिया।37 साल के व्यक्ति को भी 22 तारीख को दाखिल किया था। यह मरीज डीडीयू से रेफर किया था, इनकी रविवार देर रात मौत हो गई। चांदपुर रामपुर का 62 वर्षीय बुजुर्ग मरीज, धर्मपुर सोलन की रहने वाली 77 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। इसके अलावा  65 साल की बुजुर्ग महिला को 22 तारीख की सुबह आईजीएमसी लाया था। यहां पर इमरजेंसी में कोविड टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव आया।महिला को यहां से आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया था लेकिन महिला की मौत हो गई।

एक अन्य 46 साल की महिला भी कोरोना संदिग्ध वार्ड में दाखिल थी। महिला का टेस्ट करवाया तो वह पॉजिटिव आया लेकिन गंभीर हालत के चलते महिला की देर रात मौत हो गई। मंडी जिले में चार कोरोना  संक्रमितों की मौत हो गई है। मृतकों में दो सुंदरनगर के निवासी हैं जबकि एक सरकाघाट का रहने वाला है। एक मनाली के क्लाथ निवासी की भी मौत हुई है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में अपर बहली सुंदरनगर के 68 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग, मनाली के क्लाथ निवासी 74 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग, सुंदरनगर के चुरढ़ क्षेत्र निवासी एक संक्रमित व्यक्ति और सरकाघाट के 54 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है। सुंदरनगर स्थित जल शक्ति विभाग के वृत्त कार्यालय, सुंदरनगर मंडल एवं उपमंडल के 35 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार और मंगलवार दो दिन के लिए पूरा कार्यालय परिसर बंद कर दिया है।

एसडीएम कार्यालय को भी बढ़ते संक्रमण के चलते दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। कांगड़ा जिले में चार संक्रमितों की मौत हुई है। पालमपुर के टांडा राजपुर के 39 वर्षीय व्यक्ति, परागपुर की 68 वर्षीय महिला, परौर के खरौटर के 62 वर्षीय व्यक्ति और चंबा जिला के कंदला के कुठाड़ की 52 वर्षीय महिला ने टांडा मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। सोलन जिले में कोरोना से 82 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। वहीं सोमवार को प्रदेशभर में 583 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। ऊना 28, सोलन 94, शिमला 154, मंडी 61, चंबा 34, कांगड़ा 70, हमीरपुर 22, कुल्लू 60, लाहौल-स्पीति 11, किन्नौर 25, बिलासपुर 17, और सिरमौर में 7 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *