नाईट कर्फ्यू लगाने के फैसले पर क्या बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर,जानिए

इसका जवाब मुख़्यमंत्री ने अपने स्टाइल में मंगलवार को पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए बताया । उन्होंने कहा कि राज्य में रात को शादियों व अन्य पार्टियां चली रहती है, क्यूंकि मौसम सर्दियों का है इसलिए ज्यादातर शादियों में अपने पार्टियां इनडोर हो रही है, जिस कारण संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ रहा है।

सीएम ने बताया कि यदि शादी समारोह कार्यक्रम दिन में हो रहे हो तो संभव है कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए, लेकिन पहाड़ी राज्य होने के कारण इस मौसम में रात को होने वाले कार्यक्रम खुले में नहीं हो सकते। लिहाजा इनडोर में हो रहे कार्यक्रम में जब ज्यादा लोग शामिल होंगे, तो निश्चित रूप से संक्रमण का खतरा बना रहेगा।

इसलिए सरकार ने फैसला लिया है कि रात को 8:00 से सुबह 6:00 बजे तक कुल्लू, कांगड़ा, शिमला व मंडी जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि राज्य के अन्य जिलों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है, लिहाजा वहां पर भी लोगों को सावधानियां बरतनी होगी।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अपने राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। साथ ही कोरोना से मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में पाबंदियां लगान अनिवार्य हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *