आशा कार्यकर्ताओं ने SDM को सौंपा ज्ञापन

करसोग। आशा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर एसडीएम करसोग को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें आशा कार्यकर्ताओं ने कोविड काल में जो इंसेंटिव दिए जा रहे थे। उन्हें बंद किया गया है। कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में इंसेंटिव को जारी रखने, न्यूनयम वेतनमान देना और हिम सुरक्षा योजना के दौरान पर्याप्त मात्रा में मास्क, ग्लब्ज सेनिटाइजर सहित सुरक्षा किट दिए जाने की मांग की है।

वीडियो

आशा कार्यकर्ताओं ने सरकार के ध्यान में लाया है कि आशा वर्कर्स ईमानदारी, सच्ची लगन व निष्ठा से स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार कार्य कर रही हैं। कोरोना में भी आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी जान जोखिम में डाल कर अपनी सेवाएं दे रही हैं।

इसके बावजूद प्रदेश सरकार आशा कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है। अब उपमंडल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसकी जिम्मेदारी आशा कार्यकर्ताओं के कंधे पर है। ऐसे में इस मुश्किल दौर में आशा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

आशा कार्यकर्ताओं ने सरकार से इन मांगों को पूरा करने का आग्रह किया है। एसडीएम करसोग सुरेन्द्र ठाकुर ने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने न्यूनतम वेतन, सुरक्षा किट व इंसेंटिव की मांग रखी है। इन मांगों को तुंरत सरकार के पास भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा किट को लेकर खंड चकित्सा अधिकारी से बात की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *