बर्फ में कहीं भी बेसहारा गौवंश नही रहेगा, सभी को किया जाएगा रेस्क्यू 


शिमला । हिमाचल प्रदेश की सड़कों पर अब गोवंश भटकते नजर नहीं आएंगे। गौ सेवा आयोग द्वारा सड़कों पर आवारा घूम रहे गोवंश के लिए गौशालाओं में आश्रय उपलब्ध करवाया जा रहा है। पिछले दिनों ख़बरों में नारकंडा में ठंड से ठिठुरा रहे बेसहारा गौवंश की खबरें लगने में बाद उपाध्यक्ष गौ सेवा आयोग ने त्वरित कार्यवाही करते हुए नारकंडा से कुमारसेन तक के बेसहारा गौवंश को हरिकृष्णा गौसदन रामपुर, गौसदन दत्तनगर और नोगली की गौशालाओं में आश्रय उपलब्ध करवाया।

गौसेवा आयोग हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा नेक कार्य के लिए पशुपालन विभाग के अधिकारी कर्मचारी स्थानीय प्रशासन और क्षेत्र की जनता को गौशालाओं में अपना सहयोग देने के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को आयोग के सदस्यों, अधिकारियों ने एवं स्थानीय लोगों ने नारकंडा से कुमारसेन तक गौंवश को सुरक्षित गौशालाओं में पहुंचाया। उन्होंने कहा कि गौ सेवा आयोग का उद्देश्य प्रदेश की सड़कों पर बेसहारा घूम रही गौवंश को सहारा देना है।

आयोग के सदस्य सुशांत देष्टा ने कहा कि इस ठंड में जिला शिमला और राज्य के बर्फबारी से प्रभावित जिलों में इस तरह का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि कहीं इस अवस्था में पशु एवं आवारा गौवंश पाए जाए तो संबंधित जिलों में आयोग के सदस्यों को संपर्क करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *