उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी शिमला के उपनगर संजौली में निरीक्षण किया

शिमला। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने शिमला के उपनगर संजौली, समिट्री तथा इंजनघर क्षेत्र का दौरा कर राहगीरों, फल व सब्जियों की दुकानों का निरीक्षण कर कोविड-19 के मानकों की अनुपालना सुनिश्चित करवाई ।
इस दौरान 20 दुकानों का निरीक्षण किया। निर्धारित मूल्य से ज्यादा रेट वसूलने, रेट लिस्ट न लगाने अथवा अन्य अनियमितताओं के तहत 8 के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई गई। इस दौरान एक क्विंटल 50 किलो फल तथा 70 किलो सब्जियां जब्त की गई ।
निरीक्षण व कार्यवाहियों का क्रम निरंतर जारी रहेगा तथा शिमला नगर के विभिन्न क्षेत्रों में औचक नीरिक्षण किया जाएगा । साथ ही जिला के अन्य क्षेत्रों मंे संबंधित अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में यह कार्यवाही करते रहेंगे। इसलिए सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हमें व्यक्तिगत तौर पर अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करनी होगी ताकि इसके फैलाव को रोका जा सके।
लोगों से भी आहवान किया कि आवश्यकता होने पर ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग उचित प्रकार से करें तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए ही बाजार में चले, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचे। बच्चो, बुजुर्गों तथा गर्भवती महिलाओं एवं रोगों से ग्रस्त लोगों को बाहर न निकलने की सलाह भी दी।
इंजनघर को घोषित किए गए कन्टेंनमैंट जाॅन के सम्बन्ध में भी जानकारी हासिल की ।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मोहित चावला, उपमण्डलाधिकारी शहरी मंजीत शर्मा, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक पूर्ण चंद ठाकुर, निरीक्षक श्रवण कुमार, डीएसपी शहरी मंगत राम ठाकुर तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *