करसोग में लोगों के लिए सफेद हाथी साबित हुई सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन, चार बार शिकायत करने पर भी नहीं हुआ समस्या का हल

 

करसोग। प्रदेश में लोगों की समस्या के तुरन्त समाधान के लिए सरकार की ओर से शुरू की गई सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन जनता के लिए अब सफेद हाथी साबित हो रही है। लोगों के बार बार 1100 नंबर पर शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। ऐसे में विभागों की लापरवाही से आम जनता का सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन से विश्वास उठने लगा है। ऐसी ही लापरवाही का एक बड़ा मामला जल शक्ति विभाग के उपमंडल करसोग के तहत चुराग सब डिवीजन का है। यहां सेक्शन बगशाड के तहत भनौती गांव में लोग कई सालों से पेयजल किल्लत की समस्या से जूझ रहे हैं। गर्मियों के दिनों की तो छोड़ों यहां करीब 21 परिवारों को बरसात और सर्दियों के मौसम में भी महीने में मात्र दो बार पानी की सप्लाई दी जा रही है वह भी सिर्फ आधा घन्टे के लिए पानी छोड़ा जाता है। लोगों ने कई बार विभिन्न मंचों के माध्य्म से इसकी शिकायत सब डिवीजन चुराग में भी की, लेकिन समस्या का कोई भी समाधान नहीं हुआ। आखिर में थकहार कर लोगों ने सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 नंबर पर ये सोचकर अपनी शिकायत की कि उनकी समस्या का जल्द समाधान होगा, लेकिन हैरानी की बात है कि अब तक चार बार शिकायत करने के बाद भी समस्या ज्यों की त्यों है। लोगों का आरोप है कि अधिकारियों ने फील्ड में आकर पेयजल किल्लत से जूझ रही जनता दुख दर्द तक जानने की भी जरूरत नहीं समझी। बड़े अधिकारी सच्चाई को जाने बिना ही सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन में हर बार सुचारू रूप से पानी की सप्लाई दिए जाने की रिपोर्ट भेज रहे हैं, जबकि पानी की समस्या का जमीनी स्तर पर कोई समाधान नहीं हुआ है। ऐसे लोगों ने अब मुख्यमंत्री से संज्ञान लिए जाने मांग करते हुए सुचारू रूप से समस्याओं का समाधान किए जाने का आग्रह किया है।

सेवानिवृत्त सूबेदार भूरिश्रभा का कहना है कि भनौती गांव में विभाग से कई बार शिकायत करने के बाद भी पानी की पर्याप्त सप्लाई नहीं मिल रही है। इसकी शिकायत 1100 नंबर पर भी चार बार की जा चुकी है, लेकिन हर बार पानी की सप्लाई सुचारू रूप ने दिए जाने का रिप्लाई दिया जा रहा है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सुचारू रूप से 1100 नंबर की जाने वाली शिकायतों का समाधान करने का आग्रह किया है।

चीफ इंजीनियर मंडी धर्मेंद्र गिल का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। इस बारे में रिपोर्ट मांगी जाएगी। लोगों की समस्या का समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *