कनलोग में किया कोरोना पॉजिटिव मृतक का अंतिम संस्कार

शिमला । मंडी के कोरोना पॉजिटिव युवक की मृत्यु के बाद शिमला स्तिथ कनलोग के क्रिमिनेशन सेंटर में पूरे रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर एसडीएम शहरी नीरज चांदला, आईजीएमसी शिमला के एमएस डॉ.जनकराज और एमसी के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

मृतक के साथ आए लोग और स्टाफ को किया गया आइसोलेट

राजधानी शिमला में यह कोरोना संक्रमण से पहली मौत है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन द्वारा विशेष सावधानियां अपनाई गई हैं। अस्पताल स्टाफ को कोरेंटाईन किया गया है और मृतक के साथ आए लोग भी आइसोलेट किए गए हैं। अस्तपाल को भी पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया है।


कोरोना पॉजिटिव की हो चुकी है पुष्टी
सकाघाट के 21 साल के युवक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। विभाग द्वारा रात 9 बजे के कोविड-19 मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई । जानकारी के अनुसार युवक लंबे समय से किडनी की समस्या से ग्रसित था। इसका इलाज दिल्ली में चल रहा था । कुछ दिन पहले ही युुुवक अपने गृहक्षेत्र पहुंचा था। सोमवार को मंडी से प्राथमिक इलाज़ के बाद शिमला के आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गया था। शिमला में मंगलवार शाम युवक का निधन हो गया। शिमला लाने से पूर्व युवक के जांच के लिए सैंपल ले लिए गए थे जिसकी रिपोर्ट युवक की मौत के बाद आई है और रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी इसकी कोरोना से मौत की पुष्टि की है। डब्ल्यू .एच. ओ की गाइडलाइंस के तहत युवक का अंतिम संस्कार शिमला के कनलोग में ही किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *