बाहर से आने वाले लोगों से नहीं बल्कि हिमाचल के भीतर रह रहे लोगों से ही फैल रहा है करोना संक्रमण, पंचायत चुनाव में जीत के बाद हालात नहीं सुधरे तो विजय उम्मीदवार नहीं मना पाएंगे जीत का जश्न: मुख्यमंत्री

शिमला। शिमला कोविड-19 को लेकर न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए सरकार ने कमर कस ली है। 10 दिसंबर को सरकार ने कोर्ट में जबाब देना है। इससे पहले सरकार ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है और बैठकों का दौर जारी है। कोर्ट के दिशा-निर्देशों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार कोविड-19 को लेकर संजीदगी से काम कर रही है और करती रही है। बावजूद इसके कोर्ट ने जो सुझाव दिए हैं उनमें जो चीजें करने की होगी उनको किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में जो लगातार मामले बढ़ रहे हैं उनमें बाहरी लोगों के मामले नहीं है बल्कि हिमाचल प्रदेश के ही मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं। जो विवाह शादियों से ही ज्यादा बढ़ रहे है। इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है। पंचायत चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा यदि इसी तरह करोना के मामले बढ़ते रहे तो मतदान के दिन सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य एसओपी का पालन करवाया जाएगा। साथ ही जीत के जश्न पर भी पाबंदी लगाई जा सकती है। ऐसे हालात में सरकार भी 3 साल के जश्न को बड़े पैमाने से नहीं मनाएगी बल्कि सादे तरीके से कार्यक्रम के बारे में सोचा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *