तलेहन तक रोड पास,  नए साल में लोगों मिलेगी दो बड़ी सुविधाएं, बस सहित गैस सिलेंडर की गाड़ी होगी एक्सटेंड

करसोग । उपमंडल के दूरदराज गांव तलेहन के लोगों को राहत भरी खबर है कि रोड इस्पेक्शन कमेटी ने कांडा से आगे सड़क पास कर दी है। कमेटी से रोड फिटनेस सर्टिफिकेट पर साइन कर दिए हैं। अब जहां तक सड़क पास हुई है वहां से तलेहन गांव  से करीब डेढ़ किलोमीटर ही रह गया है। ऐसे में अब इस दूरदराज के क्षेत्र की जनता को आजादी के सात दशक बाद नए साल में एक साथ दो बड़ी सुविधा मिलने वाली है। पहली सुविधा ये है कि  जनवरी माह से गैस सिलेंडर की गाड़ी को अब कांडा से तलेहन जहां तक रोड पास हुआ है तक एक्सटेंड किया जाएगा।  रोड फिटनेस को लेकर जल्द ही प्रशासन  खाद्य नागरिक आपूर्ति एवम उपभोक्ता विभाग अवगत करवाने जा रहा है। ताकि अगले महीने से गाड़ी कांडा से आगे एक्सटेंड किया जा सके। इससे तलेहन और आसपास के क्षेत्र के लोगों को कंधे पर सिलेंडर उठाने से कुछ राहत मिल जाएगी। इसके अलावा सरकार से अनुमति मिलते ही नए साल में बस को भी रौडीधार से तलेहन के एक्सटेंड किया जाएगा। प्रशासन ने रोड सर्टिफिकेट सरकार को भेज दिया है।

लोगों का बचेगा डेढ़ किलोमीटर पैदल सफर:

जनवरी माह से  गाड़ी एक्सटेंड होने से तलेहन और आसपास के क्षेत्र के लोगों को गैस सिलेंडर लेने के लिए अब कांडा नहीं आना पड़ेगा। अब उपभोक्ताओं तलेहन के समीप की गैस सिलेंडरों की डिलीवरी मिलेगी। ऐसे में अब लोगों का करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल सफर बच जाएगा। जिससे लोगों का कीमती समय के साथ मेहनत भी बचेगी।

एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि रोड अब पास हो गया है। ऐसे में अगले महीने से  गैस सिलेंडर की गाड़ी को आगे एक्सटेंड किया जाएगा। इस बारे में फ़ूड एंड सिविल सप्लाई विभाग को अवगत करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *