हिमाचल के बाहर फंसे लोगों को अभी करना होगा और इंतजार – मुख्यमंत्री


शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को शिमला में पत्रकार वार्ता कर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से अब तक उठाए गए कदमों और फैसलों की जानकारी दी। सीएम ने कहा कि प्रदेश के बाहर रह रहे फंसे विद्यार्थियों व अन्य लोगों को अभी इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित के इलाज में तैनात डॉक्टर या पैरा मेडिकल, सफाई कर्मी की मौत होने पर 50 लाख रुपये दिए जाएंगे। किसान सम्मान योजना के तहत दो हजार रुपये प्रति किसान दिए जाएंगे।
उज्ज्वला योजना के तहत तीन माह तक निशुल्क एलपीजी सिलिंडर दिए जाएंगे। सभी कामकारों को पीएफ खाते में वेतन के दो हजार रुपये जारी कर दिए हैं। सीएम ने कहा कि कर्फ्यू सख्ती से लागू रहेगा। इस पर आठ से 10 दिन में समीक्षा कर आगामी फैसला लिया जाएगा। उन्होंने हिमाचल से बाहर फंसे विद्यार्थियों व अन्य लोगों को अभी इंतजार करने की अपील की। कहा कि जहां हैं, वहीं रहें।  कहा कि स्थिति सामान्य होने पर सरकार इस पर उचित फैसला लेगी।
सीएम ने कहा कि हिमाचल में सख्ती के कारण ही कोरोना को फैसले से रोकने में सफलता मिली है। जयराम ने कहा कि शुरुआती चरण में भी सरकार ने जरूरी कदम उठाएं। समय रहते मंदिरों को बंद किया। पर्यटकों का आना-जाना बंद किया। हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जो आज भी जारी है।
हिमाचल में सभी को राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है। हर रोज सुबह 10 बजे बैठकों का दौर शुरू हो जाता है। बैठक में जरूरी वस्तुओं, राशन आदि की उपलब्धता पर फीडबैक ली जाती है। हिमाचल में कहीं भी राशन की कमी नहीं होने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *