पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कोरोना के 3 नए मामलों पर जताई चिंता


शिमला। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश में कोरोना के 3 मामले आने पर गहरी चिंता व्यक्त की है उन्होंने कहा कि इसमें कहीं न कहीं प्रशासन की लापरवाही ही नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रदेश के लोग लॉकडाऊन का पूरा पालन किए हुए हैं, वहीं बाहर से आने वाले संक्रमित लोगों ने प्रदेश में इसकी चिंता को बढ़ा दिया है। उन्होंने इस महामारी से अब तक 2 लोगों की मौत पर भी दुख व्यक्त किया है।
वीरभद्र सिंह ने कहा कि लॉकडाऊन के तीसरे चरण में मंडी जिला के तहत एकाएक 2 लोगों का कोरोना से संक्रमित पाया जाना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से जो लोग प्रदेश में अपने घर लौट रहे हैं, उनकी पूरी तरह से स्क्रीनिंग न किया जाना इसका मुख्य कारण लगता है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग प्रदेश में अपने घर आ रहे हैं, उनके स्वास्थ्य की जांच कर पूरा कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इससे पहले यह महामारी कोई विकरालरूप न ले ले, इसके लिए प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में टैस्टिंग किट्स, सुरक्षा के उपकरण व वैंटीलेटर इत्यादि की व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन की वजह से बेरोजगारी के चलते अन्य राज्यों की भांति प्रदेश से भी हजारों कामगार व मजदूर अपने-अपने घरों को पलायन कर चुके हैं। इसका प्रदेश की आर्थिकी पर विपरीत असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि देश में आज लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। लाखों लोग बेरोजगारी की मार झेलते हुए अपने घरों को जाने के लिए आतुर हैं। देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह एक जगह ठहर गई है। देश में भयानक मंदी का दौर शुरू हो गया है, ऐसे में प्रभावी कदम उठाए होंगे ताकि अर्थव्यवस्था के साथ-साथ रोजगार को भी गति मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *