राष्ट्रीय हिंदु युवा वाहिनी हिमाचल की बैठक में पंहुचे राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत छाबड़ा

शिमला। राष्ट्रीय हिंदु युवा वाहिनी हिमाचल प्रदेश की एक महत्वपूर्ण बैठक राजधानी शिमला में संपन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय हिदुं युवा वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत छाबड़ा सहित राष्ट्रीय महासिचव शमशेर सिंह, उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु ठाकुर,  उत्तर प्रदेश महामंत्री प्रमेंद् गोस्वामी, हिमांशु शर्मा, जिला संगठन मंत्री मथुरा रवि ठाकुर, अंतरराष्ट्रीय धर्म प्रचारक श्रीहरि, हिमाचल प्रदेशाध्यक्ष विजयानंद भारती, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष नरवीर सिंह ठाकुर, प्रदेश प्रभारी यशपाल शर्मा, संरक्षक, संयोजक व प्रदेश मीडिया प्रभारी देविंद्र नेगी, प्रदे महासचिव राकेश मेहता, प्रदे महामंत्री शशिकांत भारद्वाज, शिमला मीडिया प्रभारी दिनेश पटियाल सहित प्रदेश महिला प्रदेशाध्यक्ष, बिलासपुर महिला अध्यक्ष कल्पना शर्मा व अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इसी तरह सोलन में भी तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

 

बैठक शिमला के होटल रॉयर रिजेंसी मं रखी गई, जिसमें हिंदुत्व से जुड़े तमाम मुद्दों पर गंभीरता से विचार-विमर्श किया गया। लगातार बढ़ रहे धर्मांतरण के मामले, लव-जिहाद जैसे गभीर विषयों पर चर्चा की गई। साथ ही हिमाचल में धर्मांतरण की मुख्य जड़ जातिप्रथा पर हिंदु समाज को जागृत करने व इस कुप्रथा के कारण हिंदु समाज को रहे भारी नुकसान पर भी मंथन किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि हिंदु समाज को एकजुट करने व गरीबी, बरोजगारी और अन्य समस्याओं पर एक राष्ट्र स्तरीय नीति राष्ट्रीय हिदुं युवा वाहिनी जल्द बनाएगी और उसे अमल में लाएगी।

 

राष्ट्रीय हिदुं युवा वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जब तक हमारे हिंदु समाज में व्याप्त कुछ बुराईयों को ज़ड़ से खत्म नहीं कर दा जाएगा तब तक हम हिंदुओं को जागृत कर उन्हें इन बुराईयोँ के प्रति भी सावधान करेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हिंदु युवा वाहिनी किसी भी तरह के जाति को नहीं मानती हैं. संगठन में नियुक्ति पत्र में साफ लिखा है कि मेरी कोई जाति नहीं, मैं सिर्फ हिंदू हूं। संगठन की नींव ही हिंदुत्व और सनातन है।

रजत छाबड़ा ने कहा कि हिमाचल एक देवभूम है जहां देवी-देवताओं का निवास है। इस स्थान पर लव जिहाद, धर्मांतरण जैसे मामलों में सरकार को दोषियों के खिलाफ सख्ती बरतनी चाहिए ताकि ऐसे कुकृत्यों को यहां किसी तरह का संरक्षण बढ़ावा न मिल सके।  राष्ट्रीय पदाधाकिरयों ने बैठक क बाद जाखू स्थित हनुमान मंदिर के दर्शन भी किए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *