करसोग बस स्टैंड 11 महीनों के लिए अब ठेके पर, अड्डे में वाहनों की एंट्री पर लगेगा इतना शुल्क


करसोग । करसोग बस स्टैंड में अब एंट्री करने पर निजी वाहन मालिकों को शुल्क देना होगा। हिमाचल प्रदेश बस अड्डा प्राधिकरण ने करसोग में स्थित बस अड्डे को ठेके पर दिया गया है। अब बस स्टैंड के निजी हाथों में जाने से बस अड्डे में निजीवाहन बिना शुल्क चुकाए प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इसके लिए बड़े वाहनों सहित छोटे वाहनों व दो पहिया वाहनों के लिए एंट्री शुल्क भी तय कर दिया है। अब दिन के समय जो भी बस सवारियां उठाने के लिए रुकेगी, इसके लिए 53 रुपये एंट्री शुल्क चुकाना होगा। इसके अतिरिक्त बस के नाईट हर्ट पर यही शुल्क 65 रुपये रहेगा। इसी तरह से बस अड्डे में कार व जीप के लिए एंट्री शुल्क 20 रुपये तय किया गया है। थ्री व्हीलर सहित दो पहिया वाहनों को बस अड्डे में प्रदेश करने पर 10 रुपये शुल्क चुकाना होगा। करसोग बस अड्डे में ये व्यवस्था लागू हो गई है। इसी तरह से बस अड्डे में सब्जियों सहित जरूरी सामान लेकर आने वाले वाहनों से भी एंट्री शुल्क वसूला जाएगा। ऐसे वाहनों के लिए लोडिंग व अनलोडिंग के लिए 10 से 15 मिंट का समय तय किया गया है।

इसे पार्किंग शुल्क न समझा जाए:

बस अड्डा प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि बस अड्डे में प्रवेश पर सिर्फ एंट्री शुल्क वसूला जाएगा। इससे पार्किंग शुल्क न समझा जाए। बस अड्डे में छोटे वाहनों सहित दो पहिया वाहन सिर्फ सामान चढ़ाने या उतारने के लिए रुक सकते हैं। इसके लिए ऐसे वाहनों से एंट्री शुल्क वसूला जाएगा। वाहनों को बस अड्डे में पार्क करने की इजाजत नहीं होगी। लोडिंग और अनलोडिंग के बाद वाहन को तुरंत प्रभाव से बस अड्डे से बाहर निकालना होगा। बस अड्डा प्राधिकरण ने करसोग बस स्टैंड को 11 महीनों के लिए ठेके पर दिया है।

यातायात संचालक घनश्याम शर्मा ने बताया कि जब तक बस स्टैंड की नई बिल्डिंग नहीं बन जाती है। तब तक 11 महीनों के लिए बस अड्डे को ठेके को दिया गया है। इसके लिए अब बस अड्डे में वाहनों की एंट्री पर शुल्क लगेगा। जिसकी दरें तय कर दी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *