नवनिर्मित चैरा-भवाह सड़क मार्ग को एचआरटीसी बस चलाकर किया गया पास

करसोग। करसोग के चैरा में नवनिर्मित चैरा से भवाह सड़क मार्ग का एसडीएम नरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस चला कर सफल ट्रायल किया। चैरा से आगे भवाह गांव तक क्षेत्र के लोगों को सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए लगभग 2 किमी लंबे सड़क मार्ग का निर्माण किया गया है। जिसे आज प्रशासनिक टीम द्वारा बस चलाकर ट्रायल कर, पास कर दिया गया।
इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए लोनिवि के माध्यम से सड़क मार्ग का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग को बस के सफल ट्रायल के बाद, अब वाहनों की आवाजाही के लिए पास कर दिया गया है। उन्होंनेे कहा कि सड़क मार्ग की कुल लंबाई लगभग 18 किमी हो गई है। उन्होंने कहा कि करसोग से परलोग गांव तक कुल 22 किमी लंबा सड़क मार्ग बनाया जाना प्रस्तावित है। भवाह से आगे लगभग 4 किमी क्षेत्र में परलोग तक बनने वाले सड़क मार्ग का कार्य चल रहा है। इस कार्य के पूर्ण होने पर करसोग से शिमला जाने के लिए यह सबसे कम दूरी वाला सड़क मार्ग होगा। जिसका सीधा लाभ क्षेत्र के लोगों को मिलेगा।
इस मौके पर परलोग पंचायत की प्रधान गायत्री कपूर व उप प्रधान सोम कृष्ण ने कहा कि चैरा से आगे भवाह तक सड़क मार्ग के बनने से परलोग पंचायत व आस-पास के क्षेत्र की लगभग एक हजार आबादी को लाभ मिलेगा। उन्होंने सड़क मार्ग को पास करने के लिए उपमंडल प्रशासन का आभार भी व्यक्त किया है।

सड़क मार्ग के ट्रायल के दौरान एचआरटीसी के बस ड्राइवर गोपाल ने बस को चलाकर भवाह गांव तक पहुंचाया। ट्रायल के दौरान एसडीएम करसोग नरेंद्र सिंह, आरएम एचआरटीसी करसोग हुमेश कुमार सहित टीम के अन्य अधिकारी बस में बैठ कर चैरा से भवाह गांव पहुंचे। जहां स्थानीय लोगों ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।
इस मौके पर एसडीएम करसोग ने चैरा स्थित देव मूल माहूंनाग मंदिर में शीश नवाया और देव मूल माहंूनाग का आर्शीवाद भी लिया।
इस अवसर पर क्षेत्र के दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *