एक अप्रैल-2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा 4 मई तक मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते है अपना नाम

करसोग। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम करसोग राज कुमार ने जनसाधारण को सूचित किया है कि लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत करसोग विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नाम दर्ज होने से छूटे हुए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं। सभी पात्र मतदाताओं को सूचित किया जाता है कि जब तक आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं होगा, तब तक आप मतदान नहीं कर सकते हैं, भले ही आप के पास मतदाता पहचान पत्र ही उपलब्ध क्यों न हो।
उन्होंने आम जनता से अपील की है कि छूटे हुए मतदाता अपने मतदान केन्द्र के बूथ लेबल अधिकारी से संपर्क करे और एक रंगीन पासपोर्ट आकार का फोटो, आधार संख्या, आयु और निवास के प्रमाण-पत्र की प्रतिलिपि साथ ला कर अपना और अपने परिवार के सदस्य जो एक अप्रैल-2024 को 18 वर्ष की आयु या इससे अधिक की आयु पूर्ण कर रहे हैं, के नाम मतदाता सूची में दिनांक 4 मई-2024 तक अवश्य दर्ज करवाएं। उन्होंने कहा कि पूर्व में पंजीकृत मतदाता भी अपना और अपने परिवार के सभी सदस्यों के नाम मतदाता सूची में दर्ज होने की पुष्टि भी अवश्य करें।
निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने कहा कि वर्तमान मतदाता सूचियों में कोई भी अपना नाम दर्ज होने की पुष्टि विभाग की वेबसाइट http://ceohimachal-nic-in में भी कर सकता है। राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल (VSP/Voter Helpline App(VHA) पर भी ई-रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध है, जिसमें आॅन-लाईन फार्म नाम दर्ज करने हेतु भरे जा सकते है।
उन्होंने जनसाधारण से आग्रह किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव-2024 को मध्यनजर रखते हुए, सभी इस अंतिम अवसर का अवश्य लाभ उठायें और लोकसभा चुनाव-2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *