खड्ड में डूब रहे दो दोस्तों को बचाने उतरा युवक, डूबने से हुई मौत

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के जोगिंदर नगर में दिल्ली से आए एक पर्यटक की संदिग्ध परिस्थितियों में खड्ड में डूबने से मौत हो गई है. मामला जोगिंदर नगर के मच्छयाल खड्ड का है. बताया जा रहा है कि अपने दो साथियों को खड्ड में डूबता देख इस युवक ने उन्हें बचाने के लिए छलांग लगा दी. इस दौरान दोनों साथी तो बच गए, लेकिन दिल्ली से आए युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

जानकारी के अनुसार दिल्ली, सिक्किम और महाराष्ट्र से चार साथी हिमाचल घूमने आए थे. यह सभी लोग बीड के चौगान में होम स्टे में रुके हुए थे. आज दोपहर बाद यह सभी साथी सैंथल पंचायत की मच्छ्याल खड्ड में मौज मस्ती के पहुंचे थे. तभी सिक्किम की युवती और महाराष्ट्र का युवक खड्ड में नहाने उतर गए. इस दौरान नहाते हुए युवक-युवती अचानक खड्ड में डूबने लगे. अपने दोस्तों को डूबता देख दिल्ली निवासी बलवंत उर्फ बंटी (28 वर्ष) ने खड्ड में छलांग लगा दी.

इस हादसे में महाराष्ट्र का युवक और सिक्किम की युवती तो बच गए, लेकिन बलवंत की डूबने से मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

जोगिंदरनगर थाना कार्यकारी प्रभारी गोविंद पॉल ने मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. पुष्टि डीएसपी पधर दिनेश कुमार ने कहा, शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल जोगिंदर नगर लाया गया है. पुलिस ने मृतक युवक के साथियों के बयान लिए हैं. मामले में कार्रवाई की जा रही है. मृतक की पहचान बलवंत उर्फ बंटी निवासी दिल्ली के रूप में हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *