करसोग में एसडीएम ने किया मतदाता जागरुकता विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

शिमला। लोकसभा चुनाव-2024 में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के दृष्टिगत 26-करसोग (अ.जा.) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में स्पोर्टस एडं क्लचर क्लब बार एसोसिएशन करसोग द्वारा मतदाता जागरूकता व नशा निवारण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग के खेल मैदान में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ उपमंडलाधिकारी नागरिक करसोग राज कुमार ने किया। इस अवसर पर डीएसपी करसोग साईं दत्तात्रेय वर्मा भी मौजूद रहे।

मतदाता जागरूकता और युवाओं को नशा निवारण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही इस विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में विभिन्न विभागों से कुल 6 विभागीय टीमें भाग ले रही है। इन टीमों में बार इलेवन, सिविल हॉस्पिटल करसोग इलेवन, पुलिस इलेवन, रेवेन्यू इलेवन, कॉलेज इलेवन आनी सहित कॉलेज इलेवन करसोग के नाम शामिल है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग के खेल मैदान में आयोजित विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का प्रथम मुकाबला सिविल हॉस्पिटल करसोग इलेवन और रेवेन्यू इलेवन के बीच खेला गया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि ने कहा कि चुनाव में मतदाताओं की शतप्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस तरह के आयोजन करना सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि अच्छी सरकार के गठन और देश के भविष्य के लिए हम सभी को मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए और राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन मतदान में बढ़चढ़ कर भाग ले और एक अच्छी सरकार का चयन करें ताकि राष्ट्र प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर हो सके।

उन्होंने कहा कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने व युवाओं को नशे जैसी बुराई से दूर रहने और अपने साथ ही अपने घर गांव के युवा और अन्य लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने सहित उन्हें नशे जैसी सामाजिक बुराइयों से दूर रहने का सन्देश दिया जाएगा।

इस अवसर पर सिविल जज करसोग राहुल वर्मा ने एसडीएम राज कुमार व डीएसपी साईं दत्तात्रेय वर्मा को समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस दौरान मतदाताओं को मतदान हेतू प्रोत्साहित करने के लिए मतदान संबंधी हस्ताक्षर अभियान और मेरा वोट, मेरा अधिकार, मेरा कर्तव्य सेल्फी प्वाइंट बना कर जागरूकता अभियान भी चलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *