कुल्लू में बर्फ़बारी के बाद डीसी ने जारी की एडवाजरी

कुल्लू। जिला की उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने जिला में हो रही बर्फबारी और बारिश को देखते हुए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि खराब मौसम के चलते जिला कुल्लू के लोग और पर्यटक एहतियात बरतें। पर्यटक बर्फबारी को देखने के लिए ऊंचाई वाले इलाकों में न जाएं। इससे जान जोखिम में पड़ सकती है। आम लोग भी ऊंचाई वाले इलाकों में जाने से बचें। बारिश के कारण नदी-नालों के पास जाने से बचें। सभी लोग रात के समय सफर करने से बचें।

उपायुक्त का कहना है कि बर्फबारी से प्रभावित सड़कों में वाहन न चलाएं। कोहरा जमने का कारण इस पर फिसलन के कारण दुर्घटना हो सकती है। उनका कहना है कि कई बार पर्यटक रोमांच के लिए बर्फबारी के बीच वाहन चलाते हैं, जोकि खतरनाक साबित हो सकता है। इसके अलावा कई पर्यटक बर्फबारी में अकेले ही ट्रेकिंग करने निकलते हैं, जोकि जान पर भारी पड़ सकता है। स्थानीय लोग बर्फबारी वाली सड़कों पर मौसम खुलने और कोहरा पिघलने के बाद ही वाहन चलाएं।

उनका कहना है कि पर्यटक और स्थानीय लोग पहाड़ी की तरफ को अपने वाहन पार्क न करें। पहाड़ी से पत्थर आदि गिरने से दुर्घटना हो सकती है। डॉ. ऋचा वर्मा का कहना है कि कोविड 19 से बचाव के साथ साथ खराब मौसम से ही एहतियात जरूरी है। सतर्कता बरतें, सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *