Covid-19 के बीच दोनों पक्षों की हिमाचल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग

शिमला। कारोना महामारी के बीच सत्ता पक्ष एवम विपक्ष के सदस्यों ने विधानसभा अध्यक्ष से हिमाचल प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग उठाई है। विपक्ष के नेता सहित सत्ता पक्ष व विपक्ष के 17 सदस्य विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार के पास पहुंचे ओर 2 से तीन दिन का विशेष सत्र बुलाने की मांग उठाई। इस सत्र में सिर्फ कारोना से उतपन स्थिति पर ही चर्चा की जाएगी।
विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि दोनों पक्षों के सदस्यों ने उनसे आज कोविड-19 को लेकर दो या तीन दिन का विशेष सत्र बुलाने की मांग उठाई है। जिस पर विचार विमर्श करने के बाद अंतिम फ़ैसला लिया जाएगा। कारोना महामारी के बीच सदस्यों की हर बात को मानना विधानसभा का भी कर्तव्य है।
विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि कारोना महामारी के बीच दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सार्थक चर्चा करने की जरूरत है। विपक्ष ने मार्च बजट सत्र में भी मांग की थी लेकिन किसी कारणवश कारोना पर चर्चा नही हो सकी। अब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर कारोना से उतपन्न स्थिति पर विचार करना चाहिए ताकि प्रदेश में कारोना से हुए नुकसान व समस्याओं पर चर्चा की जा सके।
उधर भाजपा के विधायक राकेश पठानिया ने भी कारोना को लेकर विशेष सत्र बुलाने की मांग उठाई ओर कहा कि हिमाचल के विधायक अपना पूरा वेतन कोविड फण्ड में दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *