करसोग में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक,,,शहीदों के परिजनों को किया जाएगा आमंत्रित

करसोग। हिमाचल के जिला मंडी के करसोग में कोविड काल में दो साल तक रस्म के तौर पर मनाया गया गणतंत्र दिवस को इस बार धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए एसडीएम ने जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं। यहां राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम ने सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को आकर्षक बनाने के लिए समारोह के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएगे। जिसमें क्षेत्र के विभिन्न स्थानीय स्कूलों व महाविद्यालयों की भागीदारी सुनिश्चत की जाएगी। गणतंत्र दिवस समारोह को गरिमा पूर्ण तरीके से मनाने के लिए समारोह के दौरान एनसीसी, एनएसएस व स्काउट के छात्रों की परेड का आयोजन भी किया जाएगा। इसकी तैयारियां के लिए संबंधित स्कूलों व महाविद्यालय को निर्देश दिए गए है।

शहीदों के परिजनों को किया जाएगा आमंत्रित:

गणतंत्र दिवस समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों, देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले क्षेत्र के शहीदों के परिजनों को भी आमन्त्रित किया जाएगा। जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए है। सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों और स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को बुलाया नहीं जा सकता है।
इस अवसर पर तहसीलदार धर्मपाल नेगी, सहायक आयुक्त विकास एवं खंड विकास अधिकारी अमित कल्थाईक, विभिन्न विभागों के अधिकारी, क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य और विभिन्न पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *