दिवंगत मनसाराम के घर पहुंच रहे बड़े नेता: अखिल भारतीय दलित पिछड़ा एवम अल्पसंख्यक वर्ग परिषद प्रदेश के महासचिव चमन राही ने भी परिवार को दी सांत्वना

करसोग। हिमाचल में जिला मंडी के करसोग स्थित दिवंगत मनसा राम के आवास पर प्रदेश स्तर के बड़े नेता पहुंच हैं। डॉ वाईएस परमार की सरकार में सबसे युवा मंत्री रहे मनसा राम के परिवार को सांत्वना देने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, सीपीएस सुंदर ठाकुर, लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर पहुंच चुके हैं। यहां अखिल भारतीय दलित पिछड़ा एवम अल्पसंख्यक वर्ग परिषद प्रदेश के महासचिव एवं राज्य प्रवक्ता चमन राही शनिवार को दिवंगत नेता मनसा राम के घर पहुंचे और परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की। इस अवसर पर प्रदेश संयुक्त सचिव प्रजापति हरि चन्द गोयल , यशवंत गुलेरिया, सेवा दल के पूर्व प्रदेश सचिव भगत राम पठानिया सहित करसोग ब्लॉक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष चमेलु देवी कश्यप , उत्तम चन्द चौहान, नगर पंचायत उपाध्यक्ष बंसी लाल कौंडल , भिमी राम भी शामिल रहे।

जवाहरलाल नेहरू भारत के निर्माता, मनसा राम मंडी के निर्माता:

चमन राही ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू आधुनिक भारत के निर्माता थे। इसी तरह से डॉ वाईएस परमार हिमाचल के निर्माता थे। वहीं कद्दावर नेता मनसा राम मंडी के निर्माता रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनसा राम ने हमेशा प्रदेश और मंडी के विकास के लिए कार्य करते रहे। पूर्व मंत्री ने सभी क्षेत्रों का समान विकास किया है। यही वजह है कि मनसा राम आज भी लोगों की दिलों में बसते हैं।

पांच चुनाव जीते, तीन बार मंत्री एक बार सीपीएस रहे:

दिवंगत नेता मनसा राम रिकॉर्डधारी नेता थे। वे पांच बार करसोग के विधायक रहे और तीन बार मंत्री और एक बार सीपीएस रहे। यही नहीं करसोग से मनसा राम ही एक मात्र मंत्री रहे हैं। इसके अतिरिक्त आज तक विधानसभा क्षेत्र से कोई मंत्री नहीं बना। मनसा राम ने सबसे पहला विधानसभा चुनाव वर्ष 1967 में आजाद प्रत्याशी के तौर पर लडा और पहले ही चुनाव में जीत हासिल कर 25 साल की उम्र में विधायक बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *