BJP के खिलाफ विभिन्न जन संगठनों का प्रदर्शन, बोले BJP का महिला विरोधी चेहरा हुआ उजागर, महिलाओं को मिलने चाहिए 1500 रुपए प्रतिमाह चुनाव आयोग योजना पर न लगाए रोक

 

शिमला। प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार के द्वारा 18 से 59 वर्ष की आयुवर्ग की महिलाओं के लिए प्रतिमाह 1500 रुपए दिए जाने के लिए शुरू की जा रही इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के फॉर्म भरवाने को विपक्षी दल भाजपा ने आचार संहिता का उल्लंघन बताया है और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। इसको विभिन्न जन संगठनों ने भाजपा का महिला विरोधी रवैया बताया है और इसके खिलाफ उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया है। सीटू, किसान सभा, जनवादी महिला समिति, एसएफआई, डीवाईएफआई, ने प्रदर्शन में भाग लिया है।

जनवादी महिला समिति की प्रदेश सचिव फालमा चौहान ने कहा कि प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना आचार संहिता से पहले शुरू हो गई है। लाहौल स्पीति में इस योजना का लाभ मिलना शुरू हो गया है। महिलाओं के लिए यह योजना काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। बीजेपी की यह महिला विरोधी नीति है। चुनाव आयोग को महिलाओं के हित में इस योजना को चलने देना चाहिए ताकि लाखों महिलाओं को इसका लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *