राज्यस्तरीय एथलीट और सांस्कृतिक प्रतियोगिता में संगीत में शिमला के सौरव ने प्रथम स्थान किया हासिल

शिमला। हि.प्र. राज्य स्तरीय आईटीआई एथलेटिक्स और सास्कृतिक प्रतियोगीता में सौरव ने प्रथम स्थान हासिल किया। आईटीआई चंबा में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगीता के दौरान सौरव ने एक से बढकर एक पहाड़ी नाटियां गाकर खूब वाहवाही लूटी। सौरव ने अपनी सुरीली आवाज़ से डॉ. केएल सहगल की नाटि बाँका मुलका हिमचला गाकर सबका मन मोह लिया।

सौरव आईटीआई शिमला में इलेक्ट्रिशियन का कोर्स कर रहे है। वे करसोग के अल्सिंडी गांव के रहने वाले है। इससे पहले आईटीआई शिमला में आयोजित जिला स्तरीय टूर्नामेंट में भी सौरव ने पहला स्थान हासिल किया था। सौरव के प्रथम स्थान हासिल करने पर उनके माता-पिता काफी खुश है।

सौरव के पिता जय कृष्ण वर्मा और माता बिमला वर्मा ने इस उपलब्धि के लिए सौरव को बधाई दी है। उन्होने बताया कि सौरव को संगीत को लेकर रुचि छठी कक्षा के बाद आई। सौरव गाना गाने के साथ-साथ हारमोनियम भी बजाते है।

वहीं सौरव ने बताया उन्होने हारमोनियम और गाना गाना अपने माता-पिता से सिखा है। और हर दिन संगीत का अभ्यास भी करते है। सौरव ने बताया कि वे पहाड़ी संगीत के मध्यम से अपनी संस्कृति को बचने एवं इससे लोगों को रुबरु करवाने का प्रयास करते रहेंगे खासकर जिन गानो में हमारी पारम्परिक एवं संस्कृतिक झलक दिखती हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *