जिला स्तरीय नाहवींधार मेले में आयोजित की जाएंगी विभिन्न खेल-कुद प्रतियोगिताएं

खेल-कुद प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ी 11 मई तक करवाएं पंजीकरण

करसोग. ग्राम पंचायत नाहवींधार में 12 से 15 मई 2024 तक पहली बार आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय नाहवींधार मेले में इस बार विभिन्न खेल-कुद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

एसडीएम करसोग राज कुमार ने बताया कि इस बार पूरी धार्मिक श्रद्धा व उल्लास के साथ 4 दिवसीय जिला स्तरीय नाहवीधार मेले का आयोजन किया जाएगा। खेल प्रतिभाओं को उभारने और उन्हें अवसर प्रदान करने के लिए मेले के दौरान विभिन्न खेल-कुद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।मेले में बैडमिंटन, वॉलीबाल, और कबड्डी के मैचों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि खेल कूद प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागी खिलाड़ी 11 मई 2024 तक नाहवींधार मेला से संबंधित खेल समिति के पास अपना पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें। निर्धारित तिथि के पश्चात किसी भी खिलाड़ी का पंजीकरण नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि खेल-कुद की विभिन्न श्रेणियों के लिए अलग अलग पंजीकरण फीस तय की गई है। वॉलीबाल पुरुष ओपन श्रेणी के लिए 600 रुपए फीस रखी गई है जबकि बैडमिंटन अंडर-16 बालक/बालिका श्रेणी में सिंगल वर्ग के लिए 50 और डबल वर्ग के लिए 100 रुपए, बैडमिंटन ओपन श्रेणी में महिला वर्ग के लिए 50 रुपए व पुरुष वर्ग के लिए 100 रुपए एंट्री फीस निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि कब्बड्डी अंडर-19 के मैच स्कूल स्तर के प्रतिभागियों के लिए ही आयोजित किए जाएंगे जिसके लिए 700 रुपए एंट्री फीस रखी गई है। महिला मंडलों के लिए आयोजित की जाने वाली रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता में भाग लेने की इच्छुक प्रतिभागियों को 500 रुपए पंजीकरण शुल्क जमा करवाना होगा। उन्होंने बताया की बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी खिलाड़ी अपने-अपने बैडमिंटन रैकेट साथ लाना सुनिश्चित करें। खेल समिति की ओर से किसी भी खिलाड़ी को बैडमिंटन रैकेट उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि वालीबाल और बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के तहत आयोजित किए जाने वाले सभी मैच राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला महोग में खेले जाएंगे। वहीं स्कूल स्तर के खिलाड़ियों के लिए कब्बड्डी अंडर-19 के मैच राजकीय उच्च पाठशाला बाग चवासी में खेले जाएंगे। विभिन्न महिला मंडलों के लिए रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता का आयोजन मेला मैदान नाहवींधार में किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नाहवींधार मेले के दौरान आयोजित की जाने वाली खेल-कुद प्रतियोगिता व रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को ट्रॉफी व नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *