आधी रात को कुदरत ने बरपाया कहर, भवनों की छतें उड़ी, सेब को भारी नुकसान, तहसीलदार में मांगी नुकसान की रिपोर्ट

करसोग। जिला मंडी के तहत करसोग उपमंडल में आधी रात को कुदरत ने अपना कहर बरपाया है। यहां भारी तूफान की वजह से कई क्षेत्रों में भवनों की छतें उड़ गई और सेब के पेड़ जड़ से उखड़ गए। यही नहीं मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों के घरों में पानी धुस गया और फसलों के लिए तैयार किए गए खेतों से पानी से मिट्टी तक बह गई। इस कारण कोरोना काल की मार झेल रहे किसानों और बागवानों को भारी नुकसान उठाना। करसोग के अधिकतर क्षेत्रों में तूफान और भारी बारिश ने तबाही मचाई है। ग्राम पंचायत कांडी सपनोट के बगो गांव में तूफान से मकान की एंगल के साथ उखड़ गई। जिससे मकान मालिक दिनेश कुमार को करीब 4 से 5 लाख का नुकसान झेलना पड़ा है। इसके अतिरिक्त खनेयोल बगड़ा में तूफान ने स्कूल की छत उड़ गई है। शाहोट पंचायत में कई घरों की छतें उड़ गई हैं। जिसकी सूचना मिलते ही तहसीलदार राजेन्द्र ठाकुर मौके के लिए रवाना हो गए हैं।
कुफरीधार पंचायत के तहत कांडा में लालचंद के घर के साथ तेज बारिश की वजह से डंगा ढह गया। और बारिश का पानी कमरों घुसने से सामान खराब हो गया है। खादरा सहित कई पंचायतों में तूफान से सेब के पौधे जड़ से उखड़ गए। यही नहीं अधिकतर क्षेत्रों में भारी तूफान की वजह से सेब ड्राप हो गया है। ऐसे में ओलावृष्टि से सेब को मिले जख्मों की मार झेल रहे बागवानों की बाकी बची उम्मीदों पर भी पानी फिर गया है।

ग्राम पंचायत कांडी सपनोट के बगो के दिनेश कुमार ने बताया कि तूफान की वजह से मकान की छत गिर गई है। इस कारण लाखों का नुकसान हुआ है। उन्होंने सरकार से नुकसान की भरपाई किए जाने की मांग की है।

खादरा पंचायत के प्रधान रमेश कुमार ने बताया कि करसोग विधान सभा क्षेत्र में आये भारी तूफान और बारिश ने तबाही मचाई है। खादरा पंचायत सहित कई क्षेत्रों में सेब के पौधे जड़ से ही उखड़ गए हैं और सेब भी ड्राप हुआ है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है अभी तक सरकार ने ओलावृष्टि से नुकसान की भी भरपाई नहीं की है।

तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि फील्ड अधिकारियों से तूफान और बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *