राजधानी शिमला के बुजुर्गों के लिये ऑलमाइटी स्वयंसेवी संस्था ने चलाई एम्बुलेंस, अभिनेता अनुपम खेर ने दिखाई हरि झंडी

शिमला। राजधानी शिमला के बुजुर्गों को अब एंबुलेंस के लिए नहीं भटकना पड़ेगा।ऑलमाइटी स्वयंसेवी संस्था की ओर से सोमवार को वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक निशुल्क एंबुलेंस का शुभारंभ किया गया।निशुल्क एंबुलेंस को अभिनेता अनुपम खेर ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।एंबुलेंस जहां वरिष्ठ नागरिकाें काे आईजीएमसी छाेड़ेगी।वहीं, दाेपहर बाद वह वापिस भी जाएगी, ताकि जाे वरिष्ठ नागरिक जांच के लिए आईजीएमसी आए थे, उन्हें वापिस भी छाेड़ा जा सके।शिमला के उपनगर टूटू में ऑलमाइटी स्वयंसेवी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए फिल्म जगत के सुप्रसिद्ध कलाकार अनुपम खेर ने कहा कि योग दिवस पूरे भारत की तरफ से विश्व के लिए अदुतीय भेंट है । योग न केवल यह शारीरिक तौर से स्वस्थ रखता है बल्कि मानसिक मनोबल भी मानसिक संतुलन भी ठीक रखता है । उन्होंने कहा कि विश्व मे शांति स्थापित करने के लिए योग करना बहुत जरूरी है । उन्होंने कहा कि शिमला निवासी होने के नाते इस तरह के कार्यक्रमों में आना बेहद ही प्रसन्ताजनक लगता है । व्यापारी वर्ग तथा ऑलमाइटी संस्था के अध्यक्ष सर्वजीत बॉबी द्वारा किए जा रहे समाजसेवी कार्यों से प्रदेश का नाम रोशन किया और उन्होंने कहा कि सर्वजीत बॉबी द्वारा चलाए जा रहा है लंगर तथा अन्य कार्यक्रम समाज के लिए काफी फायदेमंद है इस अवसर पर अनुपम ने कहा कि इस महामंरी से अवसर पर 10 ओक्सिजन कंसेंटेटर और 5 बाईपैक मुम्बई से भेजेंगे । उन्होंने कहा कि कोरोना की इस घड़ी में यह अनुपम खेर फाउंडेशन की और से छोटा सा योगदान रहेगा । वहीं ऑलमाइटी संस्था के अध्यक्ष सर्वजीत बाॅबी ने कहा कि ऑलमाइटी संस्था की ओर से टुटू और न्यू शिमला एरिया में वरिष्ठ नागरिकाें की सुविधा के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की जा रही है।इस गाड़ी की बुकिंग के लिए भी 9459900108 और 8988100108 पर संपर्क कर सकते हैं.

 

टुटू और न्यू शिमला एरिया से अभी तक वरिष्ठ नागरिकाें काे आईजीएमसी आने के लिए परेशान हाेना पड़ता था क्याेंकि, इन एरिया से आईजीएमसी के लिए सीधी बस सेवा भी नहीं है।ऐसे में वरिष्ठ नागरिकाें काे दाे से तीन बसें बदलकर आईजीएमसी पहुंचना पड़ता था।या फिर महंगे दामाें पर टैक्सियां बुक करवानी पड़ती थी।एंबुलेंस सेवा शुरू होने से उन्हें इस परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा।

यह रहेगी टुटू से एंबुलेंस की टाइमिंग

टुटू से यह एंबुलेंस साेमवार सुबह 8:15 बजे वर्षा शालिका से चलेगी. इसमें छह लाेग बैठ सकेंगे. यह सीधे आईजीएमसी पहुंचेगी. उसके बाद 11 बजे आईजीएमसी से चलेगी और 11:30 बजे पुनः टुटू चौक पर पहुंचेगी. यहां से फिर वरिष्ठ नागरिकाें काे लेकर आईजीएमसी आएगी. उसके बाद दोपहर 3:30 बजे लंगर भवन आईजीएमसी से वरिष्ठ नागरिकाें को लेकर वापिस टुटू चौक गाड़ी पहुंचेगी और दाेबारा टुटू चौक से वापिस आईजीएमसी के लिए आएगी.

न्यू शिमला की टाइमिंग

न्यू शिमला से यह एंबुलेंस मंगलवार सुबह 9 बजे आईजीएमसी के लिए चलेगी।यह एंबुलेंस सुबह 9 बजे सेक्टर-3 बस स्टैंड से चल कर और सेक्टर-4 डीएवी स्कूल से 9:15 पर चलकर केएनएच अस्पताल हाेते हुए सीधे आईजीएमसी पहुंचेगी. इसी तरह दोपहर 1:30 बजे लंगर भवन से मरीजों को लेकर वापिस न्यू शिमला गाड़ी पहुंचेगी. फिर यह एंबुलेंस 2 बजे फिर सेक्टर-3 से मरीजों को लेकर आईजीएमसी जाएगी, जिसकी वापसी शाम 5 बजे गंतव्य स्थान के लिए होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *